अचानक इस गंभीर बीमारी का शिकार हुए अरुण जेटली, जांच के लिए पहुचें अमेरिका

केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली अपनी किडनी की बीमारी की जांच के लिए अमेरिका चले गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेटली रविवार रात अमेरिका के लिए रवाना हुए. साल 2018 में अरुण जेटली एम्स में भर्ती हुए थे जहां वो डायलिसिस पर थे. इसके बाद जेटली का लिवर ट्रांसप्लांट हुआ था. सितंबर 2014 में वजन बढऩे के कारण जेटली की बैरिएट्रिक सर्जरी हुई थी. कुछ साल पहले जेटली की हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है. कहा जा रहा है कि अरुण जेटली हेल्थ चेकअप के लिए अमेरिका गए हैं.


अरुण जेटली की तबीयत खराब नहीं है तो ये बीजेपी के लिए राहत की खबर है क्योंकि अगले महीने जेटली को बीजेपी सरकार का आखिरी बजट पेश करना है. साथ ही वो 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की प्रचार शाखा के हेड भी हैं.

हाल ही में अरुण जेटली ने राफेल डील के मुद्दे पर राहुल गांधी को संसद में करारे जवाब दिए थे. राफेल डील मामले पर लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई सवाल खड़े किए थे. उन्होंने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठ बोला है. इस पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संबंध में झूठ बोला है. वो दिन में पांच बार झूठ बोलते हैं. अरुण जेटली ने कहा था कि देश का दुर्भाग्य है कि सबसे पुरानी पार्टी के नेता को राफेल विमान के बारे में कुछ पता ही नहीं है.