अगले 24 घंटे में इन राज्यों में बारिश के आसार

देश में कोरोना वायरस के कारण जारी Lockdown के कारण लोग घरों में बंद हैं और इस बीच देश के कई राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है। दिल्ली-NCR में भी आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने वाली है। मध्यप्रदेश में तो पारा 43 डिग्री के पार जा चुका है वहीं महाराष्ट्र में भी 41 डिग्री के ऊपर जा चुका है। जहां एक तरफ अप्रैल के महीने में सूरज की तपन तेज हो जाती है वहीं दूसरी तरफ मार्च के महीने में होती रही बारिश के कारण उत्तर भारत के कुछ राज्यों में पारा अब भी 40 के नीचे ही है। उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है वहीं मध्य पाकिस्तान में एक चक्रवाती क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा पूर्वी मध्यप्रदेश के ऊपर भी एक चक्रवाती सर्कुलेशन का क्षेत्र नजर आ रहा है। साथ ही पूर्वी मध्यप्रदेश से चक्रवाती सर्कुलेशन वाली ट्रफ तमिलनाडु और तेलंगाना तक नजर आ रही है।

हालांकि मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार, 12 से 16 अप्रैल के बीच जहां देश के कुछ राज्यों में पारा तेजी से बढ़ रहा है वहीं हिमालय की तरफ बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, सिक्कीम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार हैं।

वहीं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, केरल के अलावा तमिलनाडु के अंदरूनी इलाकों में हल्की से तेज बारिश के आसार हैं। आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटिय इलाकों में अगले 24 घंटों में तूफानी बारिश हो सकती है। वहीं केरल और तमिलनाडु के अलावा कर्नाटक में भी ऐसा ही मौसम रहेगा।