अगर आप भी मोबाइल में रखते है आपत्तिजनक वीडियो तो हो सकती है जेल

ऑस्ट्रेलिया की एक अदालत ने मोबाइल फोन में बाल शोषण और दूसरी आपत्तिजनक सामग्री रखने के मामले में गुरुवार को एक भारतीय को दो महीने के कारावास की सजा सुनाई। आस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) की रिपोर्ट के अनुसार 32 वर्षीय मनप्रीत सिंह को सजा पूरी होने के बाद भारत वापस भेजा जाएगा।

कुआलालंपुर से पर्थ के लिए शनिवार को उड़ान भरने के बाद बैगों की तलाशी के दौरान मनप्रीत के दो मोबाइल फोन में नौ आपत्तिजनक वीडियो पाए गए। इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और पर्यटक वीजा रद्द कर दिया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, मनप्रीत ने बयान में पुलिस को बताया कि उसे पता था कि चाइल्ड पोर्नोग्र्राफी आस्ट्रेलिया और भारत में अपराध है, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसके पास उपलब्ध वीडियो अपराध की श्रेणी में आता है। उसे पर्थ के एक मजिस्ट्रेट कोर्ट में दोषी ठहराया गया और गुरुवार को सजा सुनाई गई।

कोर्ट को पता चला कि उसके मोबाइल में कई और ऐसे ही वीडियो थे, जिसे उसने खत्म कर दिया था। मजिस्ट्रेट ने कहा कि मनप्रीत का अपराध गंभीर था, लेकिन उसने शुरुआत में ही दोषी याचिका दाखिल कर दी और अधिकारियों के साथ सहयोग भी किया। उसका ट्रैक रिकार्ड भी अच्छा था।

सीबीआई को आज मिल सकता है नया बॉस, इन चार नामों पर होगा विचार.

मनप्रीत पर 500 डॉलर (करीब 35 हजार रुपये) का जुर्माना लगाया गया और सात महीने के कारावास की सजा सुनाई गई। लेकिन, उसे दो महीने ही जेल में रहना होगा। शेष पांच महीनों की सजा एक हजार डॉलर (करीब 70 हजार रुपये) जुर्माना या अच्छा चालचलन पर निर्भर करेगा। हालांकि, उसे भारत भेजे जाने से पहले आव्रजन हिरासत में रखा जा सकता है।