अखिलेश और डिंपल का धमाकेदार इंटरव्‍यू, पीएम पद की उम्मीदवारी पर मिला ये जवाब

लोकसभा चुनाव 2019 के इस चुनावी समर के बीच व चुनाव नतीजे आने से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और यूपी के कन्नौज से सांसद डिंपल यादव का धमाकेदार इंटरव्‍यू हुआ है और इस दौरन जब अखिलेश यादव से मायावती द्वारा दिए गए प्रधानमंत्री उम्‍मीदवारी वाले बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने जवाब दिया कि, 23 मई के बाद देखेंगे।

अब बात यह आती है कि, बसपा और सपा ने गठबंधन कर एक साथ चुनाव तो लड़ रही है, लेकिन मायावती के प्रधानमंत्री वाले बयान या यू कहे की उनके सपने को पूरा करने में उनके साथी अखिलेश यादव साथ देंगे या नहीं? यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है, क्‍योंकि अखिलेश यादव कई मौकों पर कह चुके हैं कि, सभी जानते हैं वह पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए किसका समर्थन करेंगे। तो आइये यहां देखते है कि, अखिलेश यादव और डिंपल यादव से इंटरव्यू के दौरान क्‍या खास बातचीत की एवं क्‍या सवाल किया और इसपर उन्‍होंने क्‍या जवाब दिए.

यहां देखें सवाल- जवाब?

सवाल- अखिलेश यादव से टीवी इंटरव्यू के दौरान पूछा गया- मायावती को PM बनाना चाहेंगे तो क्‍या आप करेंगे सपोर्ट?

जवाब- इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि, मायावती को इसके लिए समर्थन जुटाना होगा, आगे उन्होंने कहा, इसका फैसला 23 मई को होगा, जो भी होगा उसे सपा और बसपा का गठबंधन मिलकर तय करेगा। ये हमारे और उनके बीच की बात है, लेकिन मैं उनके साथ हूं और फैसला चुनाव के बाद होगा

सवाल- टीवी इंटरव्यू में अखिलेश से पूछा- क्या वाराणसी से किसी को (मोदी) बनते देखना चाहेंगे?

जवाब- इसपर अखिलेश ने कहा कि, नहीं बनारसवाले को नहीं बनना चाहिए, क्योंकि उन्होंने देश का बहुत नुकसान किया है।

डिंपल यादव ने क्‍या कहा?

इसके बाद जब अखिलेश यादव की पत्‍नी व कन्नौज से सपा सांसद डिंपल यादव से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी यहीं कहा कि, यह फैसला 23 मई के बाद ही होगा।

इसी के बाद ही अखिलेश से यह भी पूछा- आप (अखिलेश यादव) प्रधानमंत्री बनना चाहेंगे? इस पर उन्‍होंने कहा- “अभी मेरा ऐसा कोई सपना नहीं है, मैं अभी बनाना चाहता हूं और बनाने वाले के साथ रहूंगा।”