अक्षय कुमार ने किया पाकिस्तान का समर्थन, ट्वीटर पर कई लोग ने शेयर किया ये वीडियो

अभिनेता अक्षय कुमार की एक वीडियो क्लिप काफी वायरल हो रही है, जिसमें वो कथित रूप से कह रहे हैं कि चरमपंथ पाकिस्तान में नहीं बल्कि भारत में है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद #BoycottAkshayKumar हैशटैग चलाया जा रहा है.


ट्वीटर पर कई लोग इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं और अक्षय कुमार को राष्ट्र विरोधी बता रहे हैं. वो लोगों से अक्षय कुमार का बहिष्कार करने की अपील भी कर रहे हैं.

इन ट्वीट्स में दावा किया जा रहा है कि कुमार ने कहा, “पाकिस्तान चरमपंथी देश नहीं है, बल्कि भारत में चरमपंथी तत्व हैं.”

पाकिस्तान के “दुनिया न्यूज़” चैनल ने भी एक ऐसी ही खबरछापी थी, जिसमें दावा किया गया था कि अक्षय कुमार ने चरमपंथी देशों में पाकिस्तान का नाम होने से इनकार किया है और कहा है कि चरमपंथ पूरी दुनिया में फैला है.
क्या है सच?
जांच में सामने आया कि इस वीडियो का पुलवामा हमले से कोई लेना-देना नहीं है. ये वीडियो 2015 का है. उस वक्त अक्षय कुमार अपनी फिल्म “बेबी” का प्रमोशन कर रहे थे. प्रमोशन के दौरान ही उन्होंने चरमपंथ के बारे में ये बयान दिया था.

असली वीडियो में अक्षय कुमार ने कहा है, “चरमपंथ किसी देश में नहीं होता. उसके कुछ एलिमेंट होते हैं. चरमपंथ भारत में भी है, अमरीका में भी और ऑस्ट्रेलिया, पेरिस और पेशावर में भी. चरमपंथ कुछ लोग फैलाते हैं और कोई भी देश उसका समर्थन नहीं करता.”

फिलहाल अक्षय कुमार ने लोगों से अपील की है कि वो पुलवामा हमले में मारे गए सैनिकों के परिवार वालों के लिए राहत कोष “भारत के वीर” में योगदान दें.