अंतर्राष्ट्रीय स्ट्रीट चिल्ड्रन्स डे पर अभिनेत्री दीया मिर्जा ने किया ये रोचक वादा

अंतर्राष्ट्रीय स्ट्रीट चिल्ड्रन्स डे पर अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता दीया मिर्जा ने बुनियादी सुविधाओं और अधिकारों से वंचित बच्चों के लिए संघर्ष करने का वादा किया।

दीया ने कहा, ‘मैं आप में से हरेक को आपका अधिकार दिलाने तक संघर्ष करूंगी। मुझे लगता है कि दुनिया को समझने की जरूरत है कि आप में से हरेक बच्चा कितना अतुल्य है और आप में कितनी प्रतिभा है। यदि आपको अवसर मिले तो आप चमक सकते हैं।’

दीया ने एक बयान में कहा, ‘सेव द चिल्ड्रन के साथ हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि आपके पास शिक्षा का अधिकार, स्वास्थ्य देखभाल का अधिकार और अवसर का अधिकार हो। मैं हरेक अदृश्य को दृश्यमान बनाने का वादा करती हूं।’

कल्याणकारी कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अगले महीने लंदन में सड़क के बच्चों के लिए अपने तरह का पहला क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। लंदन में होने वाले द स्ट्रीट चिल्ड्रन वर्ल्ड कप का उद्देश्य विभिन्न देशों के लोगों को स्पोर्ट के जरिए एकजुट करना है।

टूर्नामेंट में नौ देशों की 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें भारत (टीम इंडिया नॉर्थ, टीम इंडिया साउथ), इंग्लैंड, तंजानिया, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, नेपाल और मॉरिशस की टीमें शामिल हैं।