Saturday , January 25 2020 14:45
Breaking News

हिंदुस्तान से फरार हुए नीरव मोदी को लंदन की न्यायालय ने फिर दिया ये तगड़ा झटका

हिंदुस्तान से फरार हुए हीरा व्यापारी नीरव मोदी को लंदन की वेस्टमिंस्टर न्यायालय ने तगड़ा झटका दिया है. न्यायालय ने उसकी जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया है.वह अब 26 अप्रैल तक कारागार में ही कैद रहेगा. अब मामले की अगली सुनवाई अब 26 अप्रैल को की जाएगी. भगौड़े नीरव मोदी को आज वेस्टमिंस्टर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था जहां नीरव मोदी की तरफ से एडवोकेट आनंद दूबे ने उसका न्यायालय में पक्ष रखा.

मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति ने नीरव मोदी को सशर्त जमानत देने से मना कर दिया है. न्यायाधीश ने बोला है कि बैंक को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है. साक्ष्यों को नष्ट किया गया है. न्यायमूर्ति ने बोला है कि मेरे विचार में यह धोखाधड़ी का बेहद असामान्य मामला है . साथ ही ब्रिटिश न्यायाधीश ने बोला है कि, नीरव मोदी ने वानूआतू की नागरिकता लेने की प्रयास की थी, जो यह दर्शाता है कि वह किसी समय विशेष के दौरान हिंदुस्तान से दूर जाना चाहता था .

नीरव मोदी से सम्बंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य जांच ऑफिसर को उनके प्रभार से मुक्त कर दिया गया है . हालांकि यहां एजेंसी मुख्यालय ने कुछ ही मिनटों में उस फैसला को पलट दिया गया है . संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुंबई जोन यूनिट-1 के प्रभार से हटाने का आदेश पश्चिमी जोन के आला ऑफिसर विशेष निदेशक विनीत अग्रवाल ने जारी किया था

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!