सुनील गावस्कर ने पंत को विश्वकप के लिए टीम में जगह देने की बात की?

बीते दिनों टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत को विश्वकप के लिए टीम में जगह देने की बात की है। बता दें की सुनील गावस्कर ने कहा कि – ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट पसंद है और फिर वो बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं।

मध्यक्रम में भारत के पास कोई भी इस तरह का बल्लेबाज़ नहीं हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप भारत के पास शिखर धवन ही हैं ।इसके साथ ही गावस्कर ने कहा कि – अगर आपके पास 4, 5, 6 पर बाएं हाथ का विकल्प हो तो वो कप्तान को उदाहरण के लिए आक्रमण के आधार पर कुछ और विकल्प देता है।

और अगर विपक्षी टीम में बहुत सारे बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि – तो आप टीम में कम से कम दो बाएं हाथ के बल्लेबाज़ चाहते हैं। इस संबंध में मुझे लगता है कि चयन समिति को 50 ओवरों के प्रारूप के लिए ऋषभ पंत को ध्यान में रखना चाहिए ।

गौरतलब है कि बीते इंग्लैंड दौरे पर ही ऋषभ पंत ने भारत की टेस्ट टीम के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने वनडे के लिए भी डेब्यू किया है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करके दिखाई । ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी अतरिक्ति विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में ही हो सकती है । क्योंकि किसी भी कीमत पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है धोनी पंत की अपेक्षा अनुभवी खिलाड़ी हैं ।