शूटिंग के दौरान स्कर्ट उठाकर अंडरवियर उतारने की कोशिश करता था यह सुपरस्टार

New Delhi। फिल्म इंडस्ट्री में हो रहे यौन उत्पीड़न को लेकर कई एक्ट्रेस खुलकर सामने आई है। वहीं अब हॉलीवुड एक्टर और फिल्म मेकर मॉर्गन फ्रीमैन पर 8 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। हालांकि, मॉर्गन ने इन आरोपों से इनकार किया है।

मॉर्गन फ्रीमैन

8 महिलाओं के पीड़ित होने का दावा

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकारों सहित कई महिलाओं ने बीते लगभग 5 दशकों में मॉर्गन द्वारा उत्पीड़न की घटनाओं का उल्लेख किया है। एक न्यूज चैनल ने इस मामले में कुल 16 लोगों ने बात की, जिसमें से आठ लोग जिन्होंने खुद इसे होता देखा और आठ पीड़ित होने का दावा करने वाली महिलाए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि मॉर्गन ने फिल्मों की शूटिंग के दौरान उनके साथ सेट पर उनके साथ अनुचित व्यवहार किया। क्लोइ मेलास एकमात्र पीड़िता है, जिन्होंने कैमरे के सामने आकर आरोप लगाया है।

मॉर्गन पर आरोप लगाने वाली महिला एक प्रोडक्शन असिस्टेंट है, जो साल 2015 में फ्रीमैन की फिल्म ‘गोइंग इन स्टाइल’ का हिस्सा थी। लेकिन ये नौकरी महिला के लिए कुछ ही दिन में मुसिबत बन गई।

स्कर्ट उठाने की कोशिश

चैनल से बात के दौरान उन्होंने बताया कि फ्रीमैन उन्हें जबरदस्ती छूने की कोशिश करते थे। इतना ही नहीं उनकी फिगर और कपड़ों को हाथ लगाते थे। महिला ने फ्रीमैन के बारे में बात करते हुए बताया कि एक बार फ्रीमैन उनकी स्कर्ट उठाने की कोशिश कर रहे थे।

अंडरवीयर पहना है या नहीं

इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक पूछ डाला कि मैंने अंडरवीयर पहना है या नहीं। इसी तरह के बर्ताव की शिकायत दूसरी महिलाओं की तरफ से भी मिली है।

इतना ही नहीं साल 2012 में आई फिल्म नाउ यू सी मी की एक प्रोडक्शन टीम की एक सीनियर मेंबर ने भी फ्रीमैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘मॉर्गन शरीर की बनावट पर कमेंट किया करते थे। इसके बाद हम कोशिश करते थे कि उनके सामने हम कोई भी ऐसा कपड़ा न पहनें जिसमें हमारे शरीर का कोई भी हिस्सा दिखे।’

मैं सभी से माफी मांगता हूं

इन आरोपों के बाद मॉर्गन ने एक बयान जारी कर कहा, ‘जो मुझे जानता है और जिन्होंने मेरे साथ काम किया है, वे जानते हैं कि ऐसा शख्स नहीं हूं, जो जानबूझकर किसी को असहज महसूस कराऊं। मैं उन सभी से माफी मांगता हूं, जो मेरी वजह से असहज हुई और मैंने जिनका अनादर किया क्योंकि मेरी ऐसा करने की कभी भी कोई मंशा नहीं रही।’