लंदन हाईकोर्ट ने विजय माल्या को दिया बड़ा झटका…

लंदन हाईकोर्ट ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका दिया है। भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ से अधिक का कर्ज चुकाने के लिए हाईकोर्ट ने माल्या की 6 महंगी कारों को बेचने का आदेश दिया है।

Image result for विजय माल्या

11 अक्तूबर को दिए अपने आदेश में हाईकोर्ट ने प्रवर्तन अधिकारियों को 62 वर्षीय विजय माल्या की कारों को बेचने की आजादी दे दी। हालांकि हाईकोर्ट ने अपने आदेश में साफ कर दिया है कि कारों की बिक्री 4 करोड़ से कम में नहीं होनी चाहिए।

माल्या की जिन 6 महंगी कारों को बेचने का आदेश दिया गया है उनमें मिनी कंट्रीमैन, पॉर्शे केने, मैबेक 62, फरारी एफ 430, रेंज रोवर, फरारी एफ512एम शामिल हैं। इन 6 कारों में से 4 के नंबर प्लेट विजय माल्या के नाम के शुरुआती अक्षर वीजेएम के हिसाब से रखे गए हैं। एक महंगी पॉर्शे कार पर मशहूर ब्रिटिश जासूस जेम्स बॉन्ड के मशहूर नंबर 007 से कॉपी किया हुआ नंबर प्लेट लगा हुआ है।

दरअसल बंगलूरू ऋण वसूली प्राधिकरण ने कहा था कि माल्या पर बैंकों के  6,203 करोड़ रुपये और ब्याज बकाया हैं। बंगलूरू ऋण वसूली प्राधिकरण के दावे को माल्या ने लंदन हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने माल्या के लंदन स्थित दो घरों में तलाशी लेकर और उसकी वस्तुओं को कब्जे में लेने के आदेश दिए थे।