राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील ने दायर की याचिका

राफेल सौदे को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राफेल डील का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने जनहित याचिका दायर की है जिसपर शीर्ष अदालत 10 अक्टूबर को सुनवाई करेगी। इस याचिका के जरिए राफेल की कीमत को सार्वजनिक करने की मांग की गई है।

Image result for राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के वकील ने दायर की याचिका

राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत ढांडा ने याचिका दायर करते हुए ये मांग की है कि दोनों देशों के बीच क्या समझौता हुआ, इसे सार्वजनिक किया जाए। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के वकील ने ये मांग भी है कि राफेल की वास्तविक कीमत भी सार्वजनिक की जाए। याचिका में अपील की गई है कि कोर्ट केंद्र सरकार से इस संबंध में रिपोर्ट मांगें। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता में जस्टिस एसके कौल और केएम जोसेफ इस याचिका पर 10 अक्टूबर को सुनवाई करेंगे।

राफेल को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर रही है हमलावर

बता दें कि राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई महीनों से आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद का जो सौदा किया, उसकी कीमत पहले के यूपीए सरकार के दौरान विमानों की कीमत से बहुत अधिक है। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर इस डील में घपले का आरोप लगाते रहे हैं और काफी आक्रामक रवैया अपनाए हुए हैं।