Friday , December 13 2019 17:09
Breaking News

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट में हुआ खुलासा, सरकार ने बताया रक्षा मंत्रालय से गोपनीय दस्तावेज चोरी

राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार पर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है।दरअसल, राफेल विवाद पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है। इस दौरान सरकार की ओर से कहा गया कि रक्षा मंत्रालय से गोपनीय दस्तावेज चोरी हो गए हैं।

मोदी सरकार द्वारा दस्तावेज चोरी होने की बात को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सौदे से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का समय आ गया है।

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पत्रकारों से बातचीत करते हुए एक अखबार में बुधवार को प्रकाशित खबर के आधार पर कहा, यह कांच की तरह साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री ने दसॉल्ट एविएशन को फायदा पहुंचाने के लिए अपने कार्यालय का दुरुपयोग किया है। जिससे सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचा है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी ने इस मामले में संसद को गुमराह करने के साथ देश की सुरक्षा को भी नजरअंदाज किया। मालूम हो कि सुरजेवाला ने जिस खबर के आधार पर मोदी पर संसद को गुमराह करने और देश की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।

इंडियन नेगोसिएशन टीम (आईएनटी) से संबंधित खबर है, जिसमें राफेल सौदे में बैंक गारंटी और तकनीक हस्तांतरण की बात शामिल नहीं होने की बात की गई है। खबर के मुताबिक विमानों में भारत की जरूरतों के हिसाब से बदलाव की कीमत भी डील में शामिल शामिल नहीं है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!