यूनिवर्सिटी के 2000 छात्रों ने यूथ फेस्ट के उद्घाटन में छात्रों ने बिखेरे अपनी संस्कृति के रंग

देश के 24 राज्यों की 116 यूनिवर्सिटी व 6 इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के करीब 2000 छात्रों ने यूथ फेस्ट के उद्घाटन समारोह में अपने सांस्कृतिक रंगों को बिखेरा। पांच फरवरी तक चलने वाले इस यूथ फेस्ट में देश-विदेश के लोकनृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे।

उद्घाटन समारोह में झारखंड के हजारीबाग से विनोबा भावे यूनिवर्सिटी से आए स्टूडेंटस ने अपने हाथों में कोयला लिए हुए झांकी दिखाई। वहीं भोपाल, ग्वालियर की यूनिवर्सिटी से आए स्टूडेंटस ने कुंभ के दृश्य दिखाते हुए भोले बाबा की झांकी दिखाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसारअसम से आए स्टूडेंटस बिहू पर्व को लेकर गीत व वाद्य यंत्रों के साथ उदघाटनी समारोह की शोभा बढ़ा रहे थे। श्रीलंका से आए स्टूडेंटस ने विशेष प्रकार के परिधान पहने हुए थे। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घंडुआ में शुक्रवार से 34वें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटी यूथ मेले की शुरूआत हुई। श्रीलंका, कजाकिस्तान व अन्य देशों से पहुंचे स्टूडेंटस आकर्षण का केंद्र बने रहे। सभी स्टूडेंटस ने अपने लोकनृत्य प्रस्तुत किए।

अपने देश व प्रदेश के खास पहनावे को पहन कर संगीत व नाच के साथ स्टूडेंटस जब चल रहे थे तो ऐसा लग रहा था जैसे सारे रंग यहीं पर जमा हो गए हो।

श्रीलंका से पहुंचे स्टूडेंटस ने अपने विशेष प्रकार के सांस्कृतिक पहनावे को पहना हुआ था। भोपाल, असम, अमृतसर, चंडीगढ़ सहित 116 यूनिवर्सिटी से आए स्टूडेंटस ने अपने रंग बिखेरे। एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) के ज्वाइंट सेक्रेटरी बलजीत सिंह सेखों व चंडीगढ़ यूनिवर्सिटीज के कुलपति सतनाम सिंह संधू मौजूद थे।