Breaking News

यहां पैदा होते ही काट दिया जाता है लड़कियों का ये अभिन्न अंग

कहने को तो दुनिया के सभी देशों का दावा है कि वह महिलाओं के हितों की रक्षा के लिए काम कर रहे है। लेकिन कुछ देशों की हकीकत कुछ और ही बयां करती है। जहां लड़कियों की स्थिति को देखकर हर किसी का दिल भर आता है. क्योंकि यहां पर महिलाओं को कई सारे जुल्म सहने पड़ते हैं। दोस्तों हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसी घिनौनी परंपरा के बारे में बता रहे है जिसके चलते लड़कियों पर अत्याचार किया जाता है।

Image result for यहां पैदा होते ही काट दिया जाता है लड़कियों का ये अभिन्न अंग

इस धार्मिक परंपरा के अनुसार लड़कियों के शरीर का एक अभिन्न अंग काट दिया जाता है। यहां के लोग इसे खतना कहते हैं। यह विदेशों में ही नहीं बल्कि हमारे देश मे भी होता है। बता दें कि बोहरा समुदाय के लोग आज भी इस परंपरा को निभाते है। इस काम को ये लोग महिला सुन्नत कहते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पूरे विश्व में अब तक करीब 20 करोड़ से ज्यादा महिलाओं का खतना हो चुका है।

loading...

हालांकि कुछ देशों में इस प्रक्रिया को कानूनी रूप से वैध माना गया है। वहीं कुछ देशों ने इसे गैरकानूनी भी घोषित किया है लेकिन विशेष समुदाय के लोगों को इस बात कोई फर्का नहीं पडता है। अफ्रीकी देशों, यमन, इराकी कुर्दिस्तान और इंडोनेशिया में महिला खतना ज्यादा चलन में है। यहां पर खुलेआम लड़कियों को ये दर्द दिया जाता है। वहीं कुछ देशों मे यह काम चोरी छिपे भी चल रहा है।

इस घिनौने काम को लेकर इन लोगों का कहना है कि जिन लड़कियों का खतना नहीं किया जाता है वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सकती है। कहा जाता है कि खतना नहीं होनें पर लड़किया शादी से पहले कई लोगों के साथ संबंध बना लेती है ।वहीं खतना होनें पर लड़की अपनी हद मे रहती है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!