मां के निधन के बाद भी अपने फर्ज के लिए खेलता रहा, ये क्रिकेटर

वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच दूसरे दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की स्थिति काफी मजबूत है, लेकिन टीम के लिए तीसरे दिन की शुरुआत बेहद भावुक रही। वेस्ट इंडीज की टीम जब तीसरे दिन के अपनी कमर कस रही थी, तो उसे बुरी खबर मिली। यह खबर थी उसके युवा तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ की मां के निधन की। इस युवा खिलाड़ी की मां शैरोन जोसेफ पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं।

इस दुख भरी खबर के बावजूद जोसेफ ने टीम के साथ जुड़े रहने का फैसला किया है। मां के निधन की खबर से दुखी जोसेफ ने तीसरे दिन के खेल से पहले टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ वॉर्म अप भी किया और जब 10वें नंबर पर उनकी बल्लेबाजी आई, तो वह टीम के लिए बल्लेबाजी करने भी आए। उन्होंने 20 गेंदें खेलकर एक चौके की मदद से 7 रन बनाए। वह बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हुए। इस बीच तीसरे दिन के खेल के दौरान दोनों टीमें जोसेफ की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधकर उतरीं।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से पहले विंडीज टीम के मैनेजर रॉल लुईस ने बताया, ‘आज हमें बेहद दुखभरी खबर मिली है कि हमारे युवा तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ की मां का निधन हो गया है। हम जानते हैं कि अलजारी और उनके परिवार के लिए यह समय बेहद दुख और मुश्किल भरा है। इस दुख की घड़ी में हम सब उनके साथ हैं।’ बता दें अलजारी जोसेफ की 18 महीने बाद टेस्ट टीम में पिछले सप्ताह खेले गए बारबाडोज टेस्ट मैच से वापसी हुई है। इससे पहले अपनी कमर दर्द की समस्या के चलते वह क्रिकेट से बाहर रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोज में वापसी करने वाले जोसेफ ने सीरीज के पहले टेस्ट में 5 विकेट अपने नाम किए थे।