मध्य प्रदेश जांच करने पहुंची आयकर विभाग की टीम पर हमला

मध्य प्रदेश के मुरैना में इनकम टैक्स द्वारा एक व्यापारी के घर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान सूरजभान ऑइल मिल के संचालक गोविंद बंसल और उनके परिजनों ने इनकम टैक्स के अधिकारियों पर हमला कर दिया। हमला उस वक्त हुआ जब टीम संचालक के यहां मिली नगदी, ज्वेलरी व कागजात की गणना कर रही थी। हमलावरों का निशाना टीम की अगुआई कर रहे डिप्टी कमिश्नर विक्रम पगारिया बने। छीनाझपटी और मारपीट में उनके कपड़े फट गए और चोटें भी आईं लेकिन टीम पैसा, ज्वेलरी और दस्तावेज बचाने में कामयाब रही।

Image result for मप्र: जांच करने पहुंची आयकर विभाग की टीम पर हमला

कमिश्नर की शिकायत पर पुलिस ने तेल मिल संचालक गोविंद बंसल, सूरजभान बंसल, विष्णु बंसल व एक अन्य के खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। आयकर विभाग ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। गुरुवार को विभाग के वरिष्ठ अधिकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

तेल व्यापारी गोविंद बंसल की पत्नी सबरीदेवी के बैडरूम से 926-700 ग्राम सोने-चांदी की ज्वेलरी, परिवार की महिला राजकुमारी देवी के बैडरूम से 1069-549 ग्राम सोने चांदी की ज्वेलरी, गुंजन बंसल के बैडरूम से 1508-595 ग्राम सोने चांदी की ज्वेलरी कुल 1 किलो 882 ग्राम सोने-चांदी की ज्वेलरी कीमत लगभग 50 लाख 15 हजार 981 रूपये आंकी गई है। तेल व्यापारी गोविंद बंसल के बैडरूम से 2-2 हजार के 59 नोट, 500 के 298 नोट जब्त किए गए हैं। इसके अलावा 100, 50, 20, 10 के नोट समेत 3 लाख 2 हजार 220 रूपए नगद बरामद हुए हैं।