Saturday , December 7 2019 19:45
Breaking News

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Yamaha की ये बाइक

जापानी की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी यामाहा अपनी नई बाइक MT-15 को इंडोनेशिया में पेश कर चुकी है और अब वह भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। दरअसल, यामाहा की यह बाइक 150 सीसी सेगमेंट में तैयार की गई है, जिसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Image result for भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Yamaha की ये बाइक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि यामाहा की स्पोर्ट-नेक्ड बाइक MT-15 भारत में लॉन्च के बाद अपाचे आरटीआर 200 4वी और बजाज पल्सर एनएस-200 को टक्कर देगी। इस बाइक MT-15 को कंपनी ने MT-09’s के डिजाइन से प्रेरित होकर तैयार किया है।

अगर इसके फीचर की बात करें तो एलईडी हेडलैम्प, स्पोर्टी फ्यूल टैंक, अपसाइड-डाउन फोर्क, रियर मोनोशॉक, डिस्क ब्रेक और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है। वहीं, इस बाइक में 155 सीसी वाला लिक्विड-कुल्ड इंजन दिया जाएगा, जोकि फ्यूल-इंजेक्टेड और सिंगल-सिलिंडर वाला होगा। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

आपको बता दें, इसी साल कंपनी ने Yamaha R15 MotoGP एडिशन को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था। Yamaha R15 MotoGP एडिशन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.30 लाख रुपये रखी गई थी। इस एडिशन के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

इस बाइक में 155 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा है जो 18 बीएचपी का पावर और 15Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन लगाया गया। साथ ही इस बाइक में स्लिप और असिस्ट क्लच भी लगाया गया।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!