भारत में अपना दमदार फोन लॉन्च करने जा रही है हुवावे, जानिए क्या है फीचर्स

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei जल्द ही भारत में अपना दमदार फोन Y6 Pro लॉन्च करने जा रही है। इस फोन को भारत में लॉन्च करने से पहले कंपनी ने इस फोन को श्रीलंका में पेश किया है। कंपनी ने अभी इस फोन के कीमत के बारे में नहीं बताया है। इस फोन में यूजर्स को कई सारे अपग्रेडेट फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन में कंपनी ने फेस अनलॉक और हुवावे सुपर साउंड जैसे बड़े फीचर दिए है। आइए जानतें हैं अब इस फोन के फीचर्स और स्पेशीफिकेशन के बारे में।हुवावे वाई6 प्रो में कंपनी ने  बैक पैनल पर  टेक्सचर्ड लेदर फिनिश डिज़ाइन करके दिया है ।

फोन का पैनल एंबर ब्राउन और मिडनाइट ब्लैक रंग में दिया गया है। यह  फोन  एंड्रॉयड 9 EMUI 9.0 पाई पर काम करता नज़र आएगा। इस फोन में 6.09 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) फुलव्यू ड्यड्रॉप डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इस फोन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है।  स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम  और इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी दी गई है।

यूजर्स अपने  ज़रूरत के हिसाब से इसमें 512 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकता है। इसके साथ ही फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 425 SoC का प्रोसेसर दिया है।हुवावे ने वाई6 प्रो (2019) में  13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। जिसका अपर्चर  एफ/ 1.8 का दिया गया है। फोन में फेस अनलॉक और सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हुवावे Y6 प्रो (2019) में  3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। और साथ ही यह एआई पावर मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी से लैस है। अब देखना यह होगा कि ग्राहकों को यह फोन कितना पसंद आता है, और साथ ही यह फोन बाज़ार में कितने का बीजेनस करता नज़र आएगा।