भाजपा को झूठे वादों की नसीहत देते हुये बोली मायावती…

देश की जनता से आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झूठे वादों और प्रलोभन से सावधान रहने की नसीहत देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) से किया गया गठबंधन केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का सूपड़ा साफ कर देगा।

अपने 63वें जन्मदिन के मौके पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सुश्री मायावती ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा के होश उड़े हुये हैं। इस गठबंधन की मजबूती के लिये दोनो दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत और एकजुटता का प्रदर्शन करना होगा ताकि आगामी चुनाव में पूंजीपतियों का भला चाहने वाली सरकार से निजात मिल सके।

उन्होने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश की जनता से किये गये वादे हवा हवाई साबित हुये हैं जबकि इस बार चुनाव की आहट होते ही श्री मोदी देश भर में जनसभायें कर वादे और प्रलोभन की कवायद में जुट गये हैं।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सिर्फ मुट्ठी भर पूंजीपतियों का ही भला हुअा है जबकि मजदूर,किसान नौजवान और अल्पसंख्यक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। श्री मोदी ने पिछले चुनाव में वादा किया था कि उनकी सरकार आते ही विदेशों से काला धन लाया जायेगा और हर एक के खाते में 15-15 लाख रूपये डाले जायेंगे जिसने गरीब एवं किसानो की उम्मीदों पर पानी फेरा है।

किसानो की पूर्ण कर्ज माफी की वकालत करते हुये सुश्री मायावती ने कहा कि इस संबंध में सरकार को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को ईमानदारी से लागू करना चाहिये। छोटी छोटी कर्जमाफी से किसानो का भला होने वाला नहीं है। सरकार को इस दिशा में स्पष्ट कार्यप्रणाली और नीतियों के साथ चलने की जरूरत थी जिस पर वह नाकाम साबित हुयी है।