Saturday , December 7 2019 22:41
Breaking News

ब्रा को लेकर अक्सर लड़कियों में होती है ये गलतफहमियां

ब्रा हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। हम इसे प्रतिदिन पहनते तो है पर इसका बारे में ज्यादा जानते नहीं। इसके बारे में हम जितना जानते हैं वह काफी नहीं है, क्योंकि इसकी बेसिक चीज़ों पर हम अलग से सोचने की ज़हमत नहीं उठाते और जो सुनते हैं वही सही मानते चले जाते हैं। हम आपको ऐसे ही ब्रा-मिथ के बारे में बताने जा रहे हैं।

Related image

ब्रा पहनने से ब्रेस्ट रहते हैं चुस्त और टाइट 
आप अक्सर ये मानती है कि ब्रा पहनने से ब्रेस्ट ढीले नहीं होंगे या लटकेंगे नहीं, बल्कि अपनी पोजीशन पर बने रहेंगे। लेकिन ऐसा नहीं है, बल्कि ब्रा का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है ताकि आपके बूब्स को सपोर्ट मिले और पूरा फोर्स आपके बैक पर न आए।

Image result for ब्रा को लेकर अक्सर लड़कियों में

सोते समय ब्रा पहनने से आपके ब्रेस्ट रहेंगे स्टेबल
अक्सर आप सोचती है कि रात के समय ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट स्टेबल रहते हैं। हम आपको बता दें कि आपको ब्रा से सपोर्ट तो मिलेगा पर ऐसा नहीं कि आपके ब्रेस्ट बिल्कुल स्टेबल हो जाएंगे। एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि दिनभर ब्रा पहनने के बाद सोते वक्त तो उन्हें सांस लेने दें। ब्रा पहनकर सोना आपके बूब्स के लिए अच्छा नहीं है।Image result for ब्रा को लेकर अक्सर लड़कियों में

व्हाइट रंग की ब्रा आपके कपड़ों के नीचे से कम दिखती है
अगर आपकी ड्रेस का मैटेरियल ट्रांसपैरेंट हो तो ब्रा किस कलर की है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वो दिखेगी ही। बल्कि ऐसे में व्हाइट ब्रा के स्ट्रेप्स और भी साफ नजर आते हैं। इसलिए बेहतर है कि ऐसे कपड़ों के साथ ब्रा भी ड्रेस के रंग की ही हो या न्यूड कलर या फिर सदाबहार ब्लैक कलर की होनी चाहिए।Related image

एक ब्रा को लगातार दो दिन पहन सकते हैं
वैसे एक ब्रा को लगातार दो दिन पहनने से कोई परेशानी नहीं है। लेकिन अगर आप अपनी उस फेवरेट ब्रा को फेवरेट बनाए रखना चाहती हैं तो लगातार न पहनें। एक बार उतारने के बाद ब्रा को भी अपना शेप और लचीलापन पाने में 24 घंटे लगते हैं। साथ ही वो दिनभर आपकी बॉडी से चिपकी रहती है। पसीने और बैक्टीरिया को ध्यान में रखते हुए भी आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।

Image result for ब्रा को लेकर अक्सर लड़कियों में

वर्क आउट करने के लिए स्पोर्ट्स ब्रा ज़रूरी नहीं
आप बहुत कम वर्क आउट करती होंगी इसलिए ऐसा सोचती हैं कि इसके लिए अलग से एक ब्रा में पैसे इंवेस्ट करना पैसे की बर्बादी है पर अगर आप अपने बूब्स को नजरंदाज करना नहीं चाहती हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा को इग्नोर न करें। वर्कआउट के दौरान बॉडी मूवमेंट्स बहुत ज्यादा होते हैं इसलिए आपके ब्रेस्ट को एक्स्ट्रा सपोर्ट की ज़रूरत होती है जो स्पोर्ट्स ब्रा से ही मिल सकती है।

वजन बढ़ने से नहीं बदलेगा ब्रा का साइज
लड़कियां अपनी बॉडी के दूसरे हिस्सों से ब्रेस्ट को अलग मानती हैं इसलिए वो जब पूरी बॉडी की बात करती हैं तो इसे भूल जाती हैं। दूसरे कपड़ों का साइज बदलने पर भी ब्रा की साइज नहीं बदलतीं। अगर आप 3 किलो वज़न बढ़ाती है या लूज करती हैं तो इसका असर आपकी ब्रा साइज पर भी पड़ेगा क्योंकि ब्रेस्ट फैटी टीशू के बने होते हैं और बॉडी में फैट बढ़ने का असर कुल मिलाकर ब्रेस्ट पर भी पड़ेगा। अगर आपका वेट घटता-बढ़ता होता रहता है तो आप अपनी ब्रा साइज भी नापती रहें।

एक ब्रा कई सालों की छुट्टी कर देती है
आप ये सोचती हैं कि एक बार ले लिया और कई सालों की छुट्टी हो गई तो आप गलत हैं। एक अच्छी ब्रा 100 वॉशेज तक चलती है जिसका मतलब है करीब एक साल। इसके बाद आपको उसे नहीं पहनना चाहिए फिर चाहें वो आपकी फेवरेट ब्रा ही क्यों न हो। लेकिन आप ये सोचकर सस्ती ब्रा के चक्कर में न पड़े क्योंकि ऐसी ब्रा अच्छी ब्रा के मुकाबले आधे के आधे समय तक ही चल पाएगी।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!