Breaking News

बैंकों का कर्ज लेकर फरार हुए विजय माल्या की बिकी 6 महंगी कार, फिर चुकाया जाए बैंकों का कर्ज

बैंकों का कर्ज लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या के लंदन में भी बुरे दिन शुरू होने लगे हैं. ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या की 6 महंगी कार बेचकर भारतीय बैंकों को पैसा देने के आदेश दिए हैं. करीब 10 हजार करोड़ रुपए के बकायेदार विजय माल्या पर लंदन की अदालत में कर्ज वसूली और प्रत्यर्पण का केस चल रहा है. विजय माल्या बैंकों का लोन चुकाने के बजाय मार्च 2016 में लंदन भाग गया था.

Image result for बैंकों का कर्ज लेकर फरार हुए विजय माल्या की बिकी 6 महंगी कार, फिर चुकाया जाए बैंकों का कर्ज

यूके की अदालत ने माल्या की जिन कारों को बेचकर भारतीय बैंकों का पैसा चुकाने का आदेश दिया है उनमें से चार उसके पर्सनल नंबर प्लेट वाली हैं. इन कारों पर नंबर के साथ VJM लिखा हुआ है. ये कारें हैं, मैबेक 62, पॉर्शे केने, फरारी एफ430, रेंज रोवर, फरारी और मिनी कंट्रीमैन हैं. कोर्ट ने कहा है कि इन कारों को बेचने के बाद जो भी रकम मिले वह भारतीय बैंकों को चुकाई जाए. इसके साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रत्येक कार चार करोड़ रुपये से कम नहीं बेची जाए.

loading...

इन कारों में पॉर्शे केने का रजिस्ट्रेशन नंबर 0007 VJM, मैबेक 62 का रजिस्ट्रेशन नंबर VJM1, फरारी एफ430 का रजिस्ट्रेशन नंबर B055 VJM, रेंज रोवर का रजिस्ट्रेशन नंबर F1 VJM, फरारी का रजिस्ट्रेशन नंबर F512M है. इन सभी कारों को बेचने के बाद जो भी राशि मिलेगी वह भारतीय बैंकों में बकाया भुगतान के तौर पर जमा करा दी जाएगी. बेंगलुरु ऋण वसूली प्राधिकरण ने कहा था कि माल्या पर बैंकों के 6,203 करोड़ रुपए और ब्याज बकाया है. बेंगलुरू ऋण वसूली प्राधिकरण के दावे को माल्या ने कोर्ट में चुनौती दी थी. इसके बाद यूके की कोर्ट ने माल्या के लंदन स्थित दो घरों में तलाशी लेकर और उसकी वस्तुओं को कब्जे में लेने के आदेश दिए थे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!