बेटी की हालत देख मां के उडे होश

दोस्तों कहा जाता है कि पहला सुख निरोगी काया होता है। आज आपको त्वचा की बीमारी का एक ऐसा मामला बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। दोस्तों मामला मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले स्थित नौगांव का है। जहां 16 वर्षयी शालिनी को अजीब तरह की बीमारी हो गई है। जिसके चलते उसकी त्वचा पेड़ की छाल की तरह जगह जगह से झड़ने लगी है। इस अजीब बीमारी को लेकर त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. गीतांजली शर्मा का कहना है कि लोगों को तीन प्रकार की त्वचा की बीमारी होती है।

Image result for बेटी की हालत देख मां के उडे होश

जिसे स्कलेरोसिस, स्कलेरोडर्मी, व सोरायसिस कहा जाता है। दोस्तों यह जो लड़की को बीमारी हुई है इसे लेकर दुनिया मे खोज चल रही है। हालांकि इसके इलाज को लेकर कोई दवाई नहीं बन पाई है। उनका कहना है कि इस तरह की बीमारी मां के पेट में ही शुरू हो जाती है,अगर कोई महिला गर्भावस्थी के दौरान मिट्टी खाती है तो उसके बच्चे में कैल्सियम की कमीं हो जाती है। जो इस तरह की बीमारी का मूल कारण होता है। अपनी बेटी की बीमारी को लेकर इसकी मां दैवकंवर का कहना है कि रोजाना बच्ची की त्वचा झडती है और जब ऐसा होता है तो बच्ची दर्द के मारे तड़प उठती है।

उन्होंनें बताया कि बच्ची को कई सारे चिकित्सकों को बताया लेकिन सबका कहना है कि यह बीमारी समय के साथ ठीक हो जाएगी, लेकिन इसके विपरित होता जा रहा है। इस लड़की की मां का कहना है कि रोजान बेटी को अपनी आखों के सामने मरते देखने से अच्छा है भगवान इसे अपने पास बुला ले। शालिनी के पिता छोटा मोटा काम करते है

घर की माली हालत भी ठीक नहीं है ऐसै मे शालिनी की मां मदद करने वालों से बच्ची के इलाज की गुहार लगाती रहती है। उन्होंने बताया कि यह बच्ची पढना चाहती है लेकिन स्कूल में इसे देखकर बच्चे डर जाते है जिसकी वजह से इसे स्कूल से निकाल दिया गया है। अब इस बच्ची की पढाई भी छूट गई है। हालांकि इसके दो भाई है लेकिन वह एकदम स्वस्थ है।