Breaking News

बिन शादी के नीना गुप्ता ने दिया था बेटी को जन्म

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता की हाल ही में रिलीज फिल्म ‘Badhaai Ho’ बड़े पर्दे पर छा गई है। फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग के चर्चें चारों ओर है। लीग से हटकर फिल्मों के जरिये इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाने वालीं दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता का सफर कई मुश्किलों से भरा रहा है। ‘बधाई हो’ ने अपने इस मुश्किल सफर का खुलासा हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में किया है। इस इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने बताया कि बिना पति या काम के उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानीं।

Image result for बिन शादी के नीना गुप्ता ने दिया था बेटी को जन्म

नीना ने कहा, ‘मेरी जर्नी काफी मुश्किल रही है’

loading...

नीना गुप्ता ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में करियर और पर्सनल लाइफ को लेकर अपनी स्ट्रगल के बारे में बात की। उन्होंने खुलासा किया कि बिना पति और रिश्तेदारों के उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। नीना गुप्ता ने बिना शादी के एक बेटी को जन्म दिया और उसकी परवरिश की, जोकि भारतीय समाज में काफी कठिन रहा। उन्होंने कहा, ‘मेरी जर्नी काफी मुश्किल रही है। मेरे पास पैसे नहीं थे। मैंने ये महसूस किया है कि पैसे इस दुनिया में सबसे अहम हैं। मेरे पास पति या रिश्तेदार नहीं थे।’Image result for बिन शादी के नीना गुप्ता ने दिया था बेटी को जन्म

विवेक मेहरा से की 2008 में शादी

‘तो ये काफी मुश्किल था, लेकिन मसाबा ने मुझे जो खुशी दी है, मातृत्व की खुशी। वो एक बहुत अच्छी बच्ची थी और उसने मुझे ज्यादा तंग नहीं किया। उसने मुझे जो खुशी दी वो बाकी सब से बढ़कर थी।’ मसाबा गुप्ता नीना गुप्ता और क्रिकेट लेजेंड विवियन रिचर्ड्स की बेटी हैं। नीना और विवियन ने कभी शादी नहीं की, और एक्ट्रेस ने अकेले ही बेटी की परवरिश की। नीना गुप्ता ने 2008 में चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की।

सीरियलों ने दिलाई नीना गुप्ता को पहचान

करियर की मुश्किलों पर नीना गुप्ता ने कहा, ‘जब मैं दिल्ली से एक्टर बनने आई तो तब केवल फिल्में थीं, टीवी नहीं। फिल्मों में काम करना सभी का ख्वाब होता है। जब मुझे फिल्मों में काम नहीं मिला तो मैंने टीवी किया और वहां सभी तरह के किरदार निभाए। टीवी ने मुझे नाम, पैसा और शोहरत दी।’ ‘सांस’, ‘सिसकी’ और ‘सात फेरों’ जैसे सीरियलों में दमदार रोल निभा चुकीं नीना गुप्ता ने बताया कि जब उन्हें फिल्मों में छोटे रोल मिलने लगे, तब उन्होंने टीवी का रुख किया। ‘आज मेरी जो भी फैन फॉलोइंग है, वो टीवी में काम करने के कारण ही है।’

काम मांगने को लेकर डाला था पोस्ट

सही रोल न मिलने का एक कारण एक्ट्रेसेस की उम्र मानते हुए नीना ने कहा कि ‘ज्यादा रोल नहीं हैं। मैंने हमेशा कहा है, ‘एक खास उम्र के बाद, महिला का रोल क्या होता है? बच्चों और परिवार की देखभाल करना। उसके बाद कोई रोल नहीं रहता।’ जब समाज बदलेगा, तभी ऑनस्क्रीन ज्यादा रोल होंगे।’ नीना गुप्ता ने एक साल पहले काम मांगने को लेकर एक पोस्ट भी डाला था।

‘बधाई हो’ से छा गईं नीना गुप्ता

उन्होंने अपना बायोडाटा बताते हुए लिखा था कि उन्हें अच्छे रोल की दरकार है। इसके बाद नीना गुप्ता की झोली में काफी शानदार रोल आए। अगस्त में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘मुल्क’ को दर्शकों ने काफी सराहा और हाल ही में रिलीज हुई ‘बधाई हो’ भी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो चुकी है। नीना गुप्ता अब जल्द ही अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ ‘संदीप और पिंकी फरार’ में नजर आएंगी।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!