बांदा के पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बांदा के एक मकान में चल रहे पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट होने से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं धमाके के बाद मकान की छत गिर गई, जिसमे कई लोग मलबे में दबे हुए हैं।

खबरों के मुताबिक, बांदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय आग में झुलसकर 3 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 5 से ज्यादा लोगों के अभी भीतर फंसे होने की आशंका है। हालांकि मरने वाले की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य में जुट गए। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए। घटनास्थल के बाद मकान के पिछले हिस्से को जेसीबी से तोड़कर मलबे में फंसे लोगों को अभी निकालने की कोशिश की जा रही है। अभी भी मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। धमाका किस वजह से हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

इससे पहले दिसंबर में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका हुआ था। इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी थी जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि दो मंज़िला इमारत ढह गयी थी।