Sunday , December 8 2019 10:26
Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस वार ने विपक्ष के नेता हुए ढेर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पटना में एनडीए की संकल्प रैली को सम्बोधित करने गांधी मैदान पहुंचे। इस रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान ने संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय और बिहार के शहीदों को नमन करते हुए की। इसके बाद उन्होंने अपने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि बिहार के लिए एनडीए सरकार ने कई योजनाएं चलाई और अब एनडीए की सरकार बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई सुनिश्चित करने में जुटा है।

इसी दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि “चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। आप यकीन रखिए, आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है”। PM मोदी ने कहा कि बिहार ने विकास की जिस रफ्तार को पकड़ा है, वो और गति पकड़े इसके लिए केंद्र की NDA सरकार ने निरंतर प्रयास किया है।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया की मोदी सरकार ने बिहार को 30 हज़ार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं सौगात के रूप में दी थी। जो कि बिहार के विकास के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयासों की सिर्फ एक झलक भर थी। बिहार के गांव और शहरों की सड़कों व नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है।

जो पुराने पुल हैं, उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है। पटना रेलवे जंक्शन को नए रंग-रूप में ढाला गया है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!