नाबालिग रेप पीड़िता ने मेरठ मेडिकल कॉलेज में दिया बेटे को जन्म, इस पर कोर्ट क्या करेगा फैसला?

 एक नाबालिग रेप पीड़िता ने शुक्रवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज में बेटे को जन्म दिया। पीड़िता ने अब फैसला किया है कि वह कोर्ट में अपने बेटे को सबूत के तौर पर इस्तेमाल करके रेप आरोपी को सजा दिलाएंगी।

मुरादाबाद सीनियर सुपरिंटिंडेंट ऑफ पुलिस रविंद्र गौड़ ने बताया कि पुलिस अब POCSO कोर्ट में नवजात के डीएनए टेस्ट के लिए मांग करेगी।

पीड़िता और नवजात की सुरक्षा के लिए अस्पताल और उनके घर के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। भारी पुलिस बल को मैटरनिटी वॉर्ड के बाहर तैनात किया गया है। रेप का मामला पिछले अगस्त में सामने आया था जब 10वीं क्लास में पढ़ने वाली पीड़िता ने एसएसपी के पास शिकायत की थी। तब तक वह तीन माह की गर्भवती हो गई थी। पीड़िता ने 55 साल के स्थानीय व्यापारी नरेश सक्सेना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

जांच में पता चला कि पीड़िता नरेश के घर पर काम करती थी। पुलिस ने नरेश को गिरफ्तार कर लिया था और उसकी पत्नी गीता को नाबालिग को अवैध तरीके से रखने के लिए सह-आरोपी बनाया था।

दोनों के खिलाफ अगस्त 2018 में IPC और POCSO की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। आरोपी का DNA सैंपल लेकर फरेंसिक लैब में भेजा गया था।