Friday , December 13 2019 8:48
Breaking News

नवंबर में लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक

नवंबर का महीना पूरा त्‍योहारों से भरा है और इस महीने बैंकों में भी छुटिटयां रहेंगी। ये छुटिटयां अधिकारिक रुप से गर्वमेंट हॉलिडे हैं। चूंकि इस महीने दिवाली, छठ और भाईदूज जैसे बड़े-बड़े त्‍योहार हैं ऐसे में देश के कई राज्‍यों में लगभग 5 दिन बैंक लगातार बंद रहेंगे। 7 नवंबर को दिवाली, 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 9 नवंबर को भाईदूज के कारण उत्‍तर प्रदेश के बैंक बंद रहेंगे। 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने के कारण कई बैंक बंद रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। इस तरह उत्‍तर प्रदेश में लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे।

Image result for नवंबर में लगातार 5 दिन बंद रहेंगे बैंक

नवंबर में दूसरे और चौथे शनिवार यानी 10 और 24 नवंबर को पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे। कर्नाटक में 1, 6, 8,11 और 21 नवंबर को बैंक बंद रहेंगे।

तो आइए जानते हैं अन्‍य कौन से राज्‍यों में बंद रहेंगे बैंक-

बिहारबिहार में 7 नवंबर को दिवाली के कारण बैंक बंद रहेंगे और फिर 10 नवंबर को सेकंड सैटरडे, 11 नवंबर को रविवार रहेगा जिसकी वजह से भी बैंक बंद रहेंगे। 13, 14 नवंबर को छठ पूजा की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

राजस्‍थानराजस्‍थान में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी, 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरा शनिवार और 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

महाराष्‍ट्रमहाराष्‍ट्र में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी, फिर 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरा शनिवार और फिर 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

कर्नाटककर्नाटक में 1 नवंबर यानी कल कर्नाटक राज्‍योत्‍सव दिवस के कारण गर्वमेंट हॉलिडे रहेगा। 6 को नरक चतुदर्शी के उपलक्ष्‍य में छुट्टी, 8 को दिवाली, 10 को सेकंड सैटरडे और 21 को ईद ए मिलाद की वजह से छुट्टी रहेगी बैंकों में।

हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश में 7 और 9 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी, 8 नवंबर को बैंक खुले रहेंगे और फिर 10 नवंबर को सेकंड सैटरडे और 11 को रविवार के कारण यहीं भी बैंक बंद रहेंगे। बैंकों की छुटिटयों को देखते यदि आपको बैंक में कोई भी आवश्‍यक काम है तो उसे समय से पहले ही निपटा लें, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!