…तो इसलिए महिलाओं को बिस्‍तर पर होता है असहनीय दर्द !

लाइफस्टाइल डेस्क. कहीं ऐसा तो नहीं कि आपकी पत्‍नी बिस्‍तर पर आने से कतराती हैं, कभी सिर दर्द तो कभी थके होने के बहाने उनके पास हमेशा तैयार रहते हैं। इसी वजह से आप दोनों के बीच दूरियां भी बढ़ रहीं हैं। और जब कभी आपने प्‍यार से उनसे इसका कारण पूछा है, तो वह न कहने की वजह हमेशा दर्द को बताती हैं।

बिस्‍तर

अभी हाल ही में हुए एक अध्‍ययन से यह बात सामने आई है कि बिस्‍तर पर प्‍यार के पलों में होने वाले दर्द के पीछे शारीरिक और मानसिक दोनों ही कारण होते हैं।

हाल ही में इंडियाना युनिवर्सिटी ने एक अध्‍ययन किया और पाया कि 30 फीसदी महिलाओं को बिस्‍तर पर दर्द की समस्‍या का सामना करना पड़ता है, जबकि पुरुषों में ये महज 5 फीसदी ही होती है। इस अध्‍ययन में 18 से 59 साल के जोड़ों को शामिल किया गया था।

अध्‍ययन से एक और बात समाने आई वह ये कि ज्‍यादातर महिलाओं को बिस्‍तर पर बिताए जाने वाले पलों में दर्द का अनुभव उनकी अपनी सोच के चलते होता है।

ज्‍यादातर लोगों का मानना यही होता है कि बिस्‍तर पर महिलाओं को पुरुषों के बजाय ज्‍यादा दर्द को सहना पड़ता है और उनकी यही सोच महिलाओं को बिस्‍तर पर कमजोर बना देती हैं।

अगली बार अपनी मोहतरमा के साथ बिस्‍तर पर रंगीन पल बिताने से पहले उन्‍हें मानसिक रूप से इसके लिए तैयार करना न भूलें। व आगे की स्लाइड में कुछ ऐसे ही गर्मागर्म फोटो दिए है।