डॉक्टर की रशियन मूल पत्नीं ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस हुआ हैरान

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में एक सुसाइड का मामला सामने आया है। यहां एक डॉक्टर की रशियन मूल की रहने वाली 41 वर्षीय पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। फिलहाल मौत की जो वजह बताई जा रही है उससे पुलिस भी हैरान है और जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, मामला सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के अंसल बसेरा कॉलोनी का है। जहां डॉ. मनीष गुप्ता की पत्नी याना गुप्ता ने फांसी लगाकर सुसाइड किया है। याना गुप्ता रूस के यूक्रेन की रहने वाली थी। अंसल बसेरा कॉलोनी महानगर की पॉश कॉलोनी में शामिल है। अंसल बसेरा कॉलोनी में रहने वाले मनीष गुप्ता का कोतवाली इलाके में जीवन ज्योति अल्ट्रासाउंड के नाम से अस्पताल है।

दोनों की थी लव मैरिज

बात 1996 की है जब मनीष गुप्ता डॉक्टरी की पढ़ाई करने यूक्रेन गए थे। इसी बीच उनकी मुलाकात याना से हुई थी। दोनों के बीच दोस्ती हुई, फिर दोनों ने बाद में शादी कर ली। इसके बाद याना झांसी आकर मनीष के साथ रहने लगीं। शादी के बाद याना और मनीष का एक बेटा पेदा हुआ। जिसका नाम दोनों ने अयज रखा। अजय गुप्ता इन दिनों कानपुर से डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है।

पति-पत्नी ने साथ खाया था खाना

बीती रात मनीष और याना ने एक साथ खाना खाया और अलग-अलग कमरे में सोने चले गए। मनीष नीचे वाले कमरे में सो रहे थे, जबकि याना ऊपर वाले कमरे में थी। इसी बीच मानसिक तनाव में आकर याना ने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह आंख खुलने के बाद मनीष कमरे में पहुंचे, तो पत्नी को फांसी पर लटका देख दंग रह गए।

जांच में जुटी पुलिस

सूचना मिलते ही सीपरी प्रभारी निरीक्षक सभाजीत सिंह, गवालियर रोड चौकी इंचार्ज पीके श्रीवास्तब ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया। परिजनों के मुताबिक, याना लंबे समय से मानसिक बीमारी से गुजर रही थीं, उनका इलाज भी चल रहा था। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।