गांव में मांस फैक्ट्री खुलने से बढ़ी कुत्तों की संख्या

उत्तर प्रदेश के सम्भल में आवारा कुत्तों के झुंड ने एक नौ साल के बच्चे को निवाला बना लिया। कुत्तों के झुंड ने बच्चे को इस तरह नोंच डाला कि उसकी मौके पर मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। बिना किसी कार्यवाई के बच्चे के शव काे सुर्पुद-ए-खाक किया गया।

बताया जा रहा है कि यहां चिमयावली गांव में मांस की फैक्ट्री जब से खुली है, वहां आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ गई है। गांव के ही प्राथमिक स्कूल में वसीम का आफयान (9) नामक पुत्र कक्षा दो का छात्र था। रविवार की दोपहर वह घर के निकट ही मैदान में बच्चों के साथ खेल रहा था। इस बीच कुत्तों का झुंड वहां पहुंच गया। कुत्तों के झुंड ने आफयान पर पीछा से हमला कर दिया। उसको बुरी तरह नोंचा तो उसकी चीख निकल गई। उसके साथ खेल रहे बच्चाें ने शोर मचाया तो लोग दौड़े। इसके बाद आफयान को कुत्तों के झुंड से छुड़ाया गया। वह बेहोश हो चुका था। परिजन निजी डाक्टर के पास लेकर पहुंचे तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल हो गया। बिना कार्रवाई के परिजनों ने उसके शव का सुपुर्दे-ए-खाक कर दिया।

कुत्तों को पकड़ने को नहीं किया कुछ

वहीं, ग्रामीणों में घटना के बाद से नाराजगी है। गांव में कई मीट फैक्ट्री संचालित हैं, जिसकी वजह से यहां आवारा कुत्तों का झुंड घूमता रहता है। आए दिन यहां कुत्ते मासूमों को अपना निशाना बना लेते हैं। पिछले कुछ दिनों में दर्जन भर से अधिक बच्चों पर हमले हो चुके हैं। वन विभाग के अफसरों ने इन कुत्तों को पकड़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं।