Breaking News

क्रिकेट के मैदान में एक बार फिर आमने-सामने आएंगी पाक व भारतीय टीम, जानिये किसकी होगी जीत

Loading...

हिंदुस्तान व पाक की टीमें आज एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर आमने- सामने होंगी. मौका अंडर 19 एशिया कप के ग्रुपमुकाबलेकाहोगा. श्रीलंका में खेले जा रहे टूर्नामेंट की शुरुआतभारतीय टीम नेजीत के साथ की है जबकि पाक को पहले मैच में अफगानिस्तान के हाथों शर्मनाक पराजय मिली थी. हिंदुस्तान ने अपने पहले मैच में कुवैत की टीम पर 7 विकेट से दमदार जीत दर्ज की थी. पाक की बात करें तो अफगानिस्तान के विरूद्ध पूरी टीम महज 78 रन पर ढेर हो गई थी.

भारत व पाक के बीच यह मुकाबला अब से कुछ देर बार 9.30 मिनट पर श्रीलंका केमोरातुवा के ताइरोने फर्नाडो स्टेडियम में खेला जाएगा.

Loading...

भारत ने पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी के दम पर कुवैत की टीम को महज 110 रन ही बनाने दिया था. बारिश की वजह से दोनों टीमों के बीच 23-23 ओवर का मुकाबला खेला गया. आकाश सिंह व पुर्णांक त्यागी ने तीन-तीन विकेट झटके थे. बल्लेबाजी में अर्जुन आजाद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 रन की पारी खेली थी.

पाकिस्तान की गेंदबाजी आमिर अली व फहाद मुनीर ने भले ही अफगानिस्तान के विरूद्ध 3-3 विकेट हासिल किए थे लेकिन टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी. हिंदुस्तान के विरूद्ध टीम को इस पहलू में सुधार कर उतरना होगा.

भारतीय टीम ने 6 बार अंडर 19 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. पाक वर्ष 2012 में हिंदुस्तान के साथ इसका संयुक्त विजेता रह चुका है. अब तक एक बार फाइनल जीत कर टीम को खिताब पर अतिक्रमण करने का मौका नहीं मिला है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!