इस हाथी ने अपने महावत की पटक-पटक कर दी हत्या, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के शाहपुर के पादरी बाजार स्थित पूर्व राज्यमंत्री के फार्म हाउस में 1 जनवरी की देर शाम हाथी ने अपने महावत को पटक-पटक कर मार डाला। चारा खिलाते समय महावत को सूंड में लपेटकर पटकने के बाद पेट में दांत धंसा दिए। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे पूर्व राज्यमंत्री की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, गोरखपुर जिले के शाहपुर के पादरी बाजार स्थित पूर्व राज्यमंत्री जितेंद्र कुमार जायसवाल उर्फ पप्पू भैया का फार्म हाउस है। उन्होंने अपने फार्म हाउस पर दो हाथी और एक हथिनी पाल रखी है। एक हाथी पिछले कुछ दिनों से गुस्से में था। इस कारण महावत रफीक उर्फ नाटे हाथी को पिकअप से चारा ला कर डालता था।

रोज की तरह 1 जनवरी को भी पिपराइच के चकलजाल निवासी महावत रफीक उर्फ नाटे (40) खूंटे में बंधे हाथी के पास जाकर चारा डाल रहा था। इस दौरान हाथी ने सूड़ में लपेट कर महावत को जमीन पर पटक दिया, और शरीर में दांत धंसा दिया। हाथी के हमले में महावत नाटे की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे महावत और अन्य कर्मचारियों की सूचना पर तत्काल पूर्व मंत्री जितेंद्र जायसवाल भी मौके पर पहुंच गए।

जितेन्द्र कुमार ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। ज्ञात हो कि इसके पहले भी लगभग 25 साल पहले जितेन्द्र कुमार जायसवाल की दूसरे हाथी दो अन्य लोगों की पटक-पटक कर मार डाला था। घटना के बाद उसे बेच दिया गया था