इस लिए बने वर्ल्ड रैंकिंग में कोहली नंबर वन बल्लेबाज

आईसीसी ताजा वर्ल्ड रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली नंबर वन बल्लेबाज बने हुए है। वह 935 अंकों के साथ पहवे स्थान पर ही हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर बने हुए हैं।

Image result for वर्ल्ड रैंकिंग में कोहली नंबर वन बल्लेबाज बने...

पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद लंबी छलांग लगाई है। पृथ्वी शॉ ने अहमदाबाद में खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच में 134 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने हैदराबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 70 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के कारण पृथ्वी ने 60वां स्थान हासिल किया है।

वहीं ऋषभ पंत ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 92 रनों की पारी खेली थी। पंत भी 23 स्थान की छलांग के साथ 62वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने वाले उमेश यादव चार स्थान आगे बढ़कर 25वें स्थान पर आ गए हैं। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी ने अभी अपने स्थान बचाए रखे हैं। जडेजा चौथे और अश्विन आठवें स्थान पर कायम हैं।

हैदराबाद में पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने चार स्थान आगे बढ़ते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नौवां स्थान हासिल किया है। होल्डर ने दूसरे मैच में अर्धशतक भी जमाया था और इसी कारण वह 53वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टीम रैंकिंग में भारत 4397 अंकों के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरे और आस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है।