इस अस्पताल में एक साथ प्रेगनेंट हुईं 36 नर्सें, एक प्रेगनेंट नर्स ने किया ये हैरानी वाला खुलासा

अमरीका के एक अस्पताल से बेहद चौंकाने वाला मुद्दा सामने आया है. यहां के एक बच्चों के अस्पताल में एक-दो या दस नहीं बल्कि 36 नर्सों के एक साथ प्रेग्नेंट होने की जानकारी सामने आई है.

यह मुद्दा चिल्ड्रेन मर्सी कैनसेस सिटी अस्पताल का है. इस अजीबो-गरीब इत्तेफाक के बारे में खुद अस्पताल प्रशासन ने ही जानकारी दी है.

36 नर्सें एक ही वर्ष में प्रेग्नेंट

गूगल की मानें तो यह अस्पताल अमरीका (मिसूरी) में बच्चों का सबसे बेहतर हॉस्पिटल है. इस अस्पताल के इंटेसिव केयर यूनिट ( NICU ) की 36 नर्सें एक ही वर्ष में प्रेग्नेंट हुईं हैं. जानकारी के मुताबिक इनमें से कई नर्सों का पहला बच्चा है तो कुछ नर्स दूसरी बार मां बनने वाली हैं.

अस्पताल ने इस बारे में जानकारी साझा करने के लिए फेसबुक पोस्ट का सहारा लिया. हॉस्पिटल ने अपने फेसबुक पेज पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘हमारे इंटेसिव केयर नर्सरी की नर्स ने यहां आने वाले बच्चों के लिए दिन-रात बिताए. वो भी उस वक्त जब वे खुद प्रेग्नेंट थीं.

20 नर्सों की हो चुकी है डिलीवरी

अस्पताल ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि यह तस्वीर जून महीने में ली गई थी. इसमें नर्सों के साथ वर्ष 2019 में पैदा हुए उनके बच्चें हैं व कुछ अपने बेबी बम्प के साथ तस्वीर में नजर आ रही हैं.

अस्पताल के मुताबिक, अभी तक 20 बच्चों का जन्म हो चुका है. हैरानी की बात है कि इनमें से सिर्फ 2 लड़कियां हैं. अस्पताल की इस फैमिली को बधाई.

पोस्ट में लिखा गया कि बाकी 16 बच्चों का जन्म आने वाले महीनों में हो जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इन नर्सों की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

‘अस्पताल का पानी पीने से हो जाओगे प्रेग्नेंट’

सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर को लेकर तरह-तरह के मजाकिया टिप्पणी कर रहे हैं. इस अस्पताल की एलिसन रोन्को नाम की एक नर्स ने लिखा, यहां के पेशेंट मजाक उड़ाते हैं कि अगर आपको प्रेग्नेंट होना हो तो ही इस स्थान का पानी पीना.

बता दें कि रोन्को ने 7 जनवरी, 2019 को हेनरी नाम के बेटे को जन्म दिया था. नर्सों ने साथ ही यह भी बताया कि वे सभी एक-दूसरे की व एक-दूसरे के बच्चों की देखरेख करती हैं.