Breaking News

आपसी रजामंदी से बनाए थे मोनिका से संबंध तो फिर सत्‍ता का दुरुपयोग कैसे, हिलेरी

हिलेरी क्लिंटन ने एक इंटरव्‍यू में पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति और अपने पति बिल क्लिंटन के अफेयर पर बात की है। हिलेरी की मानें तो बिल का मोनिका लेविंस्‍की के साथ अफेयर सत्‍ता का दुरुपयोग नहीं था। हिलेरी ने यह बातें सीबीएस को दिए इंटरव्‍यू में कहीं हैं। हिलेरी ने यह बात उस सवाल के जवाब में कही जब उनसे बिल के इस्‍तीफे के बाबत सवाल पूछा गया था। हिलेरी ने इसके बाद तुरंत राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का जिक्र छेड़ दिया और उन पर लगे आरोपों की जांच की मांग तक कर डाली।

Image result for आपसी रजामंदी से बनाए थे मोनिका से संबंध तो फिर सत्‍ता का दुरुपयोग कैसे, हिलेरी

बिल ने नहीं किया था सत्‍ता का दुरुपयोग

loading...

हिलेरी से सीबीएस के शो के होस्‍ट टोनी डोकुपिल ने सवाल पूछा था, ‘क्‍या उन्‍हें लगता है कि बिल को मोनिका लेविंस्‍की स्‍कैंडल के बाद इस्‍तीफा देना चाहिए?’ इस पर हिलेरी ने जवाब दिया, ‘बिल्‍कुल नहीं।’ हिेलेरी से आगे पूछा गया, ‘क्‍या यह सत्‍ता का था?’ हिलेरी ने इसका जवाब न में दिया। इसके बाद टोनी ने कहा, ‘कुछ लोग 90 के दशक में हुई घटनाओं को देखते हैं और कहते हैं कि अमेरिका का राष्‍ट्रपति एक इंटर्न के साथ आपसी रजामंदी से रिश्‍ते नहीं रख सकता है और अगर वह ऐसा करता है तो फिर यह ताकत का गलत प्रयोग है।’ हिलेरी ने इसके बाद कहा, ‘वह (बिल क्लिंटन) एक व्‍यस्‍क थे।’

डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ की जांच की मांग

जवाब देने के बाद हिलेरी का निशाना डोनाल्‍ड ट्रंप थे। उन्‍होंने कहा कि वह पूछना चाहती है कि वर्तमान समय में जो राष्‍ट्रपति हैं उनके लिए जांच कहां चल रही है। उनके खिलाफ कई आरोप लगे हैं। हालांकि कई बार राष्‍ट्रपति इन आरोपों को खारिज करते हैं तो कई बार वह इन आरोपों को बकवास बता देते हैं। हिलेरी ने कहा कि अफेयर के समय मोनिका भी व्‍यस्‍क थीं। जब कभी भी व्‍हाइट हाउस में गलत व्‍यवहार की चर्चा होती है तो बिल क्लिंटन और मोनिका का अफेयर जरूर चर्चा में आता है। मोनिका लेविंस्‍की ने साल 2014 में वैनिटी फेयर में लिखे अपने आर्टिकल में बताया था कि नवंबर 1995 से मार्च 1997 तक क्लिंटन और लेविंस्‍की के बीच नौ बार सेक्‍सुअल रिलेशंस बनें। इन नौ मौकों में से सात मौके ऐसे थे जब हिलेरी व्‍हाइट हाउस में ही मौजूद थीं।

कई बार बिल पर लगे आरोप

बिल क्लिंटन पर कई बार गलत यौन व्‍यवहार का आरोप लगा है। जब उनके और मोनिका लेविंस्‍की के स्‍कैंडल के बारे में सबको पता लगा तो उन्‍होंने शुरुआत में इससे इनकार कर दिया था। बिल क्लिंटन ने कहा था, ‘मेरी इस महिला, मिस लेविंस्‍की के साथ कोई भी सेक्‍सुअल रिलेशनशिप नहीं थी।’ हालांकि साल 1998 में उन्‍होंने संबंधों की बात स्‍वीकार कर ली थी। मोनिका को 1995 में व्‍हाइट हाउस में इंटर्न की जिम्‍मेदारी दी गई थी। वह पेंटागन के चीफ ऑफ स्‍टाफ लियोन पेनेटा के ऑफिस में अनपेड इंटर्न थीं।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!