राजस्थान पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ चलाया ये अभियान, ‘हमसे ज्यादा बर्बाद कोई और नहीं इस दुनिया में’

इन दिनों कई जागरुकता अभियानों में ह्यूमर देखने को मिलता है। कई बार सरकारी विभाग ऐसा करते हैं तो खूब चर्चाएं हो जाती हैं। मुंबई और नागपुर पुलिस के बाद अब राजस्थान पुलिस भी मीम के जरिए लोगों को जागरुक कर रही है। हाल ही में राजस्थान पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ अभियान को लेकर ऐसा ही ट्वीट किया।

राजस्थान पुलिस ने एक ट्वीट में ड्रग्स के जंजाल से बचे रहने की राय देते हुए आलिया भट्ट की फिल्म कलंक का एक मीट ट्वीट किया है। इसमें आलिया की फोटो के नीचे उनका डायलाग लिखा है- ‘हमसे ज्यादा बर्बाद कोई और नहीं इस दुनिया में’। फोटो के साथ कैप्शन में लिखा गया है- ‘ड्रग्स के लिए पैसे चुराते हो? अगर हां तो चोरी और ड्रग के आदि होने का कलंक आपकी खुशियों का अंत कर सकता है। ड्रग्स को लेना बंद करो वरना ये आपको खत्म कर देगा।’ इस ट्वीट में कलंक के सारे स्टार कास्ट को टैग किया गया है।

इसी तरह इससे पहले नागपुर ट्रैफिक पुलिस अपने पोस्टर की वजह से चर्चा में आ गई थी। दरअसल नागपुर पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए दो पोस्टर जारी किए थे। जिसमें पहला पोस्टर 4 सितंबर का है। इसमें तीन लड़के एक बाइक पर सवार होकर जा रहे हैं वो भी बिना हेलमेट के तो दूसरी ओर शोले फिल्म के गब्बर सिंह का फोटो है। पोस्टर के नीचे में लिखा है कि बाइक एक, आदमी तीन। बहुत नाइंसाफी है। जबकि दूसरा पोस्टर 6 सितंबर को जारी किया है जिसमें दो फोटो है। पहली फोटो में कुछ बाइक सवार दिखाई दे रहे हैं जिनमें सभी हेलमेट लगाए हैं और ग्रीन सिग्नल होने का इंतजार कर रहे हैं। जबकि दूसरी फोटो में अमरीश पुरी नजर आ रहे हैं और फोटो पर लिखा हुआ है मोगेम्बो खुश हुआ।