केंद्र सरकार को घेरने के लिए भीम आर्मी ने बुलाई बहुजन हुंकार रैली

केंद्र सरकार को घेरने के लिए दलित संगठन भीम आर्मी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज बहुजन हुंकार रैली बुलाई है. इस रैली में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद भी शामिल होंगे. चंद्रशेखर आजाद को गुरुवार शाम को मेरठ के आनंद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. भीम आर्मी ने दलित नेता कांशीराम की जयंती के मौके पर बहुजन हुंकार रैली का आयोजन किया है.

देवबंद में मंगलवार को पुलिस ने बहुजन हुंकार यात्रा को आचार संहिता के उल्लंघन में रोकते हुए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया था. इसी दौरान उनकी तबियत खराब हो गई जिसके बाद उन्हें मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया था कि वो पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. चंद्रशेखर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जहां से चुनाव लड़ेंगे, वहां से वे भी खड़े होंगे.

भीम आर्मी की हुंकार रैली को समर्थन देने के लिए JNUSU के अध्यक्ष एन साई बालाजी भी जंतर मंतर पहुंचे हैं. क्विंट से बात करते हुए बालाजी ने जमकर आरएसएस और बीजेपी पर हमला बोला. बालाजी ने कहा, “चंद्रशेखर आजाद बीजेपी और आरएसएस के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं, बीजेपी उन्हें झुका नहीं सकती है इसलिए उन्हें तोड़ना चाहती है. लेकिन हम लोग ऐसा होने नहीं देंगे.”