इस घरेलू नुस्खे से 1 मिनट में चमकेंगे आपके पीले दांत

हर किसी की यह इच्छा होती है कि उसके दांत सफ़ेद और चमकदार हों. हर कोई यह चाहता है कि जब वो मुस्कुराए तो उसके दांत मोतियों से चमकें. सफ़ेद और चमकदार दांत इंसान की पर्सनालिटी में चार चाँद लगा देते हैं. लेकिन जिस इंसान के दांत पीले होते हैं उसे कई बार अपने दांतों की वज़ह से शर्मिन्दगी झेलनी पड़ती है. उसे चार लोगों के बीच खुलकर हंसने से पहले भी कई बार सोचना पड़ता है. इसीलिये आज हम इस लेख में आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएँगे जो आपको पीले दांतों से निजात दिलाएंगे.

स्ट्रॉबेरी का करें प्रयोग.

एक स्ट्रॉबेरी को पीसने के बाद उसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला लें. अब इस पेस्ट को नियमित रूप से दांतों पर लगाएं. कुछ ही समय के बाद आपको इससे अच्छे परिणाम मिलेंगे. यह पेस्ट आपके पीले दांतों को साफ़ कर उन्हें सफ़ेद और चमकदार बनाएगा.

केले का छिल्का करेगा असर.

केले के छिल्के को उल्टी तरफ से अपने दांतों पर रगड़ने से भी आपको काफी लाभ मिलेगा. ध्यान रहे कि केले के छिलके से काफी हल्के हाथों से दांतों की सफाई करें. यह ऐसा नुस्खा है जिसका असर तुरंत नज़र आयेगा.

तुलसी है औषधीय गुणों की खान.

तुलसी की कुछ पत्तियों को सुखाने के बाद पीसकर इनका पाउडर बनाने के बाद अपने टूथपेस्ट के ऊपर डालकर नियमित रूप से ब्रश करें. यह नुस्खा निश्चित रूप से आपको लाभ देगा. तुलसी कई औषधीय गुणों की खान है.

खट्टा नींबू है फायदेमंद.

नींबू आपके मुंह की दुर्गन्ध और पीलापन हटाने में बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. एक नींबू के रस में उसके बराबर मात्रा में पानी मिला लें. अब हत्र बार खाना खाने के बाद इस मिश्रण से कुल्ला कर लें.