Breaking News

राशिफल : आज 12 राशियों के लिए दिन रहेगा मिला-जुला लेकिन हो आ सकती है यह समस्या

Loading...

ग्रहों की स्थिति अच्छा नहीं होने से कई लोग परेशान रहेंगे. सूर्य-चंद्रमा की स्थिति आज व्यतिपात नाम का अशुभ योग बना रही है. वहीं चंद्रमा केतु के नक्षत्र में है. जिससेकाण नाम का अशुभ योग बन रहा है. एस्ट्रोलॉजर बेजान दारूवाला के अनुसार 12 राशियों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा.

  • आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन
    1. पॉजिटिव –आपकी मेहनत और काम की प्रतिबद्धता के लिए आपको कार्यस्थल पर सम्मानित किया जा सकता है. यह समय आपके लिए सौभाग्यशाली रहने के संभावना हैं. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी आप जा सकते हैं.
      नेगेटिव –आपकोकामकाजी ज़िंदगी में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके लिए सलाह है कि किसी का भी अनादर न करें. विशेषकर अपने से बड़ों का तो कतई नहीं. इस समय आपको पितृ सुख की कमी खल सकती है. जरूरी फैसला लेने में कठिनाई आपको इस समय हो सकती है.
      लव –रोमांटिक जीवन की अगर बात करें तो अविवाहित जातकों के लिए शादी के योग बन रहे हैं.
      व्यवसाय –हो सकता है कर्जभी आपको इस समय उठाना पड़े. धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. भूमि, मकान आदि संपत्ति से जुड़े लेन-देन संबंधी कार्यों मे देरी होने के इशारा हैं.
      स्वास्थ्य –आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत रहेगी. विशेषकर स्कीन संबंधी रोगों से सचेत रहने की जरूरत है.
      भाग्यशाली रंग:काला,भाग्यशाली अंक:7
    2. पॉजिटिव –किसी बीमारी से निजात मिलने पर भी आप चैन की सांस ले सकते हैं. इसमें होने वाली यात्राएं भी आपके लिए फायदेमंद रहने के योग हैं. अतीत में आप ने कहीं धन निवेश किया है तो उससे भी फायदा मिलने के संभावना हैं. कार्यक्षमता के अनुसार आप कार्योन्नति की उम्मीद कर सकते हैं.
      नेगेटिव –अचानक से खुशियां हवा होती दिखाई दे सकती हैं. शत्रुओं द्वारा आपके काम में बाधाएं खड़ी की जा सकती हैं. अन्य कारणों से भी आपके काम अधूरे लटक सकते हैं. आपके लिए सलाह है कि इस समय वाद-विवाद से जितना दूर हो सके रहें, क्योंकि कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी धन व्यय होने के इशारा हैं.
      लव –आपकी लव जीवन में किसी तरह की कठिनाई नहीं दिखाई दे रही. घर के बड़े बुजुर्गों, अपने दोस्तों, अपने पार्टनर या फिर किसी अनुभवी आदमी की सलाह लेकर आप बेहतर फैसला ले सकते हैं.
      व्यवसाय –गाड़ी खरीदने के लिए प्रयासरत हैं तो होने कि सम्भावना है अभी थोड़ा  इंतजार आपको करना पड़े. यात्रा के योग भी आपके लिए इस समय बन रहे हैं. साथ ही कार्यस्थल पर भी किसी से वाद-विवाद में न उलझें. अपने कार्य को पूरी एकाग्रता और सावधानी से करें.
      स्वास्थ्य –यात्रा के दौरान सावधानी बरतें, विशेषकर वाहन खुद चला रहे हैं तो ध्यान रखें. चोट लगने की संभावनाएं बन रही हैं.
      भाग्यशाली रंग:पीला,भाग्यशाली अंक:2
    3. पॉजिटिव –कला जगत से जुड़े जातक इस समय नाम और प्रसिद्धि पा सकते हैं. वित्तिय तौर पर भी आपको फायदा मिल सकता है. आध्यात्मिकता की ओर भी आपका रूझान बढ़ सकता है.
      नेगेटिव –आपके लिए सलाह है कि इस समय आप में अंहकार की भावना आ सकती है, अपने निर्णयों पर अति विश्वास से बचें. साथ ही व्यक्तिगत रिलेशनशिप के मुद्दे में सावधानी बरतें, संबंधों में कठिनाई आ सकती है.
      लव –आप पाया हुआ प्यार खो सकते हैं, क्योकी आप अंहकारी, अति आत्मविश्वासी बन सकते हैं. सचेत रहें. धैर्य, धैर्य और विवेक के दम परहर क्षेत्र में विजय प्राप्त की जा सकती है.
      व्यवसाय –वर्ष के अंतिम दिन आपके लिए सौभाग्यशाली कहे जा सकते हैं. कार्यस्थल पर पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं. व्यक्तिगत जीवन भी उत्साहजनक होने के संभावना हैं. नया घर, नयी गाड़ी लेने की योजना है तो इसे पूरा कर सकते हैं.
      स्वास्थ्य –व्यस्त दिनचर्या आपकी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है. घर पर बच्चों को लेकर चिंतित रह सकते हैं. प्रोफेशनली भी आपको सचेत रहकर काम करने की जरूरत रहेगी.
      भाग्यशाली रंग:हरा,भाग्यशाली अंक:1
    4. पॉजिटिव –इस समय आपके सामने एक के बाद एक चुनौतियां आएंगी, लेकिन इन्हीं चुनौतियों को पार कर आप कामयाबी का एक नया मार्ग प्रशस्त करेंगे.आपके जहन में नए नए विचार उत्पन्न होंगे.
      नेगेटिव –जब कोई कुछ नया करने का कोशिश करता है तो उसके रास्ते में बाधाएं भी आती हैं. कुछ हटकर करने का कोशिश करता है तो कई बार उसके अपने भी अवरोध बनकर उसके सामने खड़े हो जाते हैं. कुछ ऐसाआपके साथ होने कि सम्भावना है.
      लव –हो सकता है माता के साथ आपकी इस समय न बनें. किसी बात को लेकर माता से संबंध बिगड़ सकते हैं.भौतिक सुख में भी यह समय कमी लाने के इशारा कर रहा है.
      व्यवसाय –सफलता पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगें, लेकिन बावजूद उसके आपको सफलता मिले यह निश्चित रूप से नहीं बोला जा सकता. आकस्मित से धन फायदा में कमी आ सकती है.
      स्वास्थ्य –अपना स्वास्थ्य तो अच्छा रहेगा, लेकिन माता के प्रति भी आपकी चिंताएं इस समय बढ़ सकती हैं. उनकी स्वास्थ्य का ध्यान रखें.
      भाग्यशाली रंग:काला,भाग्यशाली अंक:5
    5. पॉजिटिव –आपके लिए बड़े फायदा के योग बनरहे हैं. यह फायदा आपको पैतृक संपत्ति के रूप में मिल सकता है. आपके पराक्रम, आपकी कार्यक्षमता में भी यह समय वृद्धि करने वाला रहेगा. कार्यस्थल पर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं.
      नेगेटिव –इस समयतमाम संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि तमाम अवरोधों के पश्चात आप किसी खास, किसी नयी और बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में सफल हो सकते हैं.
      लव –कोई रास्ता न सूझने से आप हताश हो सकते हैं. जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं, उनके लिए भी समय कठिन भरा रह सकता है. होने कि सम्भावना है परिवार के बड़े बुजुर्गों का भी अपेक्षित योगदान आपको इस समय न मिले.
      व्यवसाय –विद्यार्थियों के लिए भी यह समय कठिन भरा रहने वाला है. किस्मत का साथ होने कि सम्भावना है आपको न मिले. व्यवसायी जातकों को भी व्यवसाय में अपेक्षित फायदा होने कि सम्भावना है न मिले.
      स्वास्थ्य –कहते हैं ना कि जब मनुष्य पर मुसीबतों का पहाड़ टूटता है तो मुसीबतें हर ओर से घिर आने लगती हैं. कुछ वैसा ही आप इस समय स्वास्थ्य के बारे में महसूस कर सकते हैं.
      भाग्यशाली रंग:बादामी,भाग्यशाली अंक:7
    6. पॉजिटिव –यह आपके लिए नाम और शोहरत पाने का समय है. आपके ज़िंदगी के हर नज़रिए से सफलता देने वाला समय है. भौतिक सुख-सुविधाओं में भी इस समय इजाफा होने के संभावना हैं. अपने प्रतिद्वंदियों, शत्रुओं पर विजय दिलाने वाला यह समय रहेगा. कार्योन्नति के इशारा भी आपके लिए बन रहे हैं.
      नेगेटिव –शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय थोड़ा अधिक मेहनत करवानेवाला रहेगा. विद्यार्थियों को विशेष रूप से तनाव के दौर से गुजरना पड़ सकता है अपनी तैयारी रखें. संतान को लेकर भी इस समय आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं.
      लव –आप देखेंगेकि आकस्मित से आपकी रोमांटिक जीवन से रोमांस गायब हो रहा है. यदि आप अपने पार्टनर के साथ अपने संबंध को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, शादी कर एक नयी आरंभ करना चाहते हैं तो देखेंगेकि आपके अपने ही आपके विरोध में खड़े हैं.
      व्यवसाय –इस समय आप पर आलस्य हावी होसकता है. जिससे कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में कमी आ सकती है. इस समय आपको सुख-सुविधाओं का अभाव होने कि सम्भावना है.
      स्वास्थ्य –स्वयं का स्वास्थ्य भी बेहतर बने रहने के संभावना हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप इस समय निश्चिंत रह सकते हैं.
      भाग्यशाली रंग:लाल,भाग्यशाली अंक:8
    7. पॉजिटिव –इस समय आप नाम और शोहरत कमा सकते हैं. धन फायदा के इशारा भी गुरु कर रहे हैं. सफलता के रास्ते भी गुरु आपके लिए खोल सकते हैं. आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर भी आपका रूझान बढ़ सकता है. आत्मिक संतोष आप महसूस कर सकते हैं.
      नेगेटिव –बहुत अधिक निगेटिव तो नहीं, लेकिन आपके प्रोफेशनल और व्यक्तिगत जीवन में एक धीमेपन, एक सुस्ती का इशारा अवश्य हो रहाहै. पदोन्नति या कार्योन्नति की उम्मीद रखने वाले जातकों को अभी  इंतजार करना पड़ सकता है.
      लव –रोमांटिक जीवन की बात करें तो यह समय आपके लिए रोमांचकारी रह सकता है.
      व्यवसाय –यात्रा के दौरान सावधानी बरतें, विशेषकर महत्वपूर्ण कागजात या कीमती सामान संभालकर रखें. व्यवसायी जातकों को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.
      स्वास्थ्य –इस समय आप बिना किसी वजह के किसी डर से आशंकित रहेंगे. यह संभावना किसी परिजन के स्वास्थ्य, विशेषकर माता को लेकर हो सकती है. होने कि सम्भावना है माता के साथ मनमुटाव भी बढ़ जाए.
      भाग्यशाली रंग:लाल,भाग्यशाली अंक:6
    8. पॉजिटिव –कुल मिलाकर व्यक्तिगत से लेकर प्रोफेशनल जीवन तक गुरु आपको फायदा देसकताहै,लेकिन परेशानी यह है कि यह सब लंबे समय तक नहीं रहेगा क्योंकि जल्द ही गुरु की चाल बदल जाएगी, बृहस्पति के वक्री होने से आपको अपनी आशाओं, उम्मीदों पर पानी फिरता हुआ दिखाई दे सकता है.
      नेगेटिव –अपने कामकाज पर नज़र रखें. विशेषकर कानूनी कागजात सावधानी से पढ़ें. स्वास्थ्य के मुद्दे में भी लापरवाही न बरतें. कोशिश करें कि आपकी वजह से कोई दुखी न हो.
      लव –आपका रोमांटिक ज़िंदगी प्रभावित होगा जिससे होने कि सम्भावना है साथी के साथ आपके संबंध इस समय न सुधरे. विवाहित जातकों के दांपत्य ज़िंदगी में भी परेशानियां आ सकती हैं.
      व्यवसाय –व्यवसाय के मुद्दे में दशा सामान्य बने रहेंगें, हालांकि किसी नयी परियोजना में धन निवेश किया है तो वैसे फायदा की अपेक्षा वहां से न रखें. बनते हुए कार्यों के अटकने का डर आपको सता सकता है.
      स्वास्थ्य –रोमांटिक जीवन में पार्टनर के साथ आपकी नहीं बनेगी. किस्मत भी आपका साथ नहीं देगा. परिजनों विशेषकर भाई बहनों से भी आपका मनमुटाव इस समय बढ़ सकता है.
      भाग्यशाली रंग:लाल,भाग्यशाली अंक:9
    9. पॉजिटिव –कार्यस्थल पर आप अपनी विशिष्ट पहचान बना सकते हैं. पदोन्नति के योग भी आपके लिए इस समय बन रहे हैं. जो जातक नया घर या गाड़ी लेने की योजना लंबे समय से बना रहे हैं. उनके लिए भी यह समय अच्छा बोला जा सकता है.
      नेगेटिव –धन खर्च होने के योग भी हैं बेहतर रहेगा यदि इस समय कम से कम अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगा कर रखें. आर्थिक स्थिति भी इस समय प्रभावित हो सकती है. व्यवसायी जातकों के लिए भी यह समय चुनौतियों भरा रह सकता है.
      लव –कामकाजी व्यस्तताओं और दबाव के चलते व्यक्तिगत जीवन में भी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. विशेषकर पार्टनर के लिए समय निकालपाना कठिन होगा जिससे आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं.
      व्यवसाय –शिक्षा के मुद्दे में भी यह समय आपके लिए चिंताजनक रह सकता है. होने कि सम्भावना है आप अपने बच्चे की एजुकेशन को लेकर चिंतित रहें. यह चिंता उनकी एजुकेशन को लेकर भी हो सकती है.
      स्वास्थ्य –अब आपकी प्रोफेशनल जीवन थोड़ी सुधरेगी लेकिन खर्चों में अनावश्यक वृद्धि हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना भी आपको इस समय करना पड़ सकता है. सबके होते हुए आप खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं.
      भाग्यशाली रंग:गुलाबी,भाग्यशाली अंक:6
    10. पॉजिटिव –अपने प्रतिद्वंदियों, अपने विरोधियों, अपने शत्रुओं को मुंहतोड़ जवाब देने में आप सक्षम रहेंगें. व्यवसायी जातकों के लिए अच्छा समय रहेगा अपने प्रतिस्पर्धियों को मात दे सकते हैं. जॉब आदि के लिए इंटरव्यू देने वाले जातकों के लिए भी समय सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है.
      नेगेटिव –यह समय आपके लिए कार्यस्थल में परिवर्तन के इशारा कर रहा है. होने कि सम्भावना है आपका ट्रान्सफर किसी अनपेक्षित स्थल पर होने कि सम्भावना है जिससे आप उत्साहित न हों. आपके कामकाजी ज़िंदगी में इस समय बाधाएं खड़ी होने के इशारा हैं.
      लव –आप अपने प्रेम ज़िंदगी की आरंभ इस समय कर सकते हैं. जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उनके लिए भी यह समय अच्छी खबर लेकर आ सकता है.
      व्यवसाय –इस समय बचत करना आपके लिए होने कि सम्भावना है संभव न हो बल्कि प्रबल संभावनाएं हैं कि आपकी जमा राशि में सेंध लग जाए. व्यर्थ की चिंताएं भी आपको परेशान कर सकती हैं. अपने दिमाग पर ज्यादा जोर न डालें. इस समय आपको पूरी मजबूती के साथ डटे रहना होगा. साथी के साथ भी दूरी बढ़ने के संभावना हैं.
      स्वास्थ्य –आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा आप पर आरोप भी लगाए जा सकते हैं. आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर आ सकती है. वाद टकराव से भी बचकर रहने की जरुरत है. उसकी प्रभाव स्वास्थ्य पर पड सकती है.
      भाग्यशाली रंग:हरा,भाग्यशाली अंक:2
    11. पॉजिटिव –करियर के मुद्दे में आप जिन परेशानियों का सामना कर रहे थे उनसे निजात मिल सकती है. कार्योन्नति की उम्मीद भी आप इस समय कर सकते हैं. जो जातक जॉब में बदलाव करने के इच्छुक हैं उन्हें भी कोई बेहतर विकल्प मिल सकता है.
      नेगेटिव –अतीत में किए निवेश से भी इस समय फायदा मिल सकता है. गणेश जी की आपके लिए सलाह कि आप इस समय अपनी प्रोफेशनल जीवन पर फोकस करें.
      लव –रोमांटिक जीवन में भी संबंध सुधरने के संभावना हैं. साथी का भरपूर योगदान मिलेगा जिससे आप दोनों के बीच नजदीकियां फिर से बढ़ने लगेंगी.
      व्यवसाय –व्यवसाय में विस्तार करने के इच्छुक जातकों के लिए भी समय सकारात्मक रहने के संभावना हैं. अभी तक आपने जो कड़ी मेहनत की है उसका परिणाम आपको अब मिल सकता है. पदोन्नति की उम्मीद आप कर सकते हैं.
      स्वास्थ्य –माता के स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं आप महसूस कर रहे थे, उनमें कमी आने से आपको राहत मिलेगी. माता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगें. उनका पूरा प्यार आपको मिल सकता है.
      भाग्यशाली रंग:किरमजी,भाग्यशाली अंक:9
    12. पॉजिटिव –प्रोफेशनल जीवन में भी आप पूरी ऊर्जा के साथ कार्य करेंगें. बेहतर प्रदर्शन की बदौलत आप इस समय पदोन्नति के साथ साथ वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं. नया वाहन खरीदने के लिए प्रयासरत जातकों को भी इस समय सफलता मिल सकती है.
      नेगेटिव –आप सफलता के नए मार्ग प्रशस्त करेंगें. आपकी कामयाबी के साथ-साथ आपसे ईर्ष्या रखने वाले, आपके विरोधियों की संख्या भी बढ़ सकती है. जिससे होने कि सम्भावना है आपको फैसला लेने में किसी मार्गदर्शक की जरूरत पड़े.
      लव –रोमांटिक जीवन बहुत ही शानदार रहेगी. जो जातक अभी तक प्रेम के अहसास से, आनंद से वंचित हैं  एकांकी ज़िंदगी जी रहे हैं उनके लिए भी यह समय एक नए साथी के स्वागत का समय होने कि सम्भावना है.
      व्यवसाय –विद्यार्थी जातकों के लिए भी यह समय सफलता दायक रह सकता है. इस समय आप फायदा प्राप्ति के नए स्त्रोत तलाश सकते हैं. गत दिनों में आपको धन की बचत करने संबंधी जो परेशानियां हो रही थी उनसे निजात मिल सकती है.
      स्वास्थ्य –स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर किसी कठिनाई से झूझ रहें हैं तो उससे निजात मिल सकती है. शत्रुओं द्वारा मिलने वाली परेशानियो से भी राहत मिल सकती है.
      भाग्यशाली रंग:सफेद,भाग्यशाली अंक:1

 

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!