इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में नही मिली इस खिलाड़ी को जगह, नाम जानकर चौक जायेंगे आप

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में नहीं चुना गया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भुवनेश्वर अब लंबे फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं. उनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने का उत्साह नहीं बचा है.

वो अब सारा ध्यान टेस्ट से हटाकर सीमित ओवर क्रिकेट में लगाना चाहते हैं. भुवनेश्वर को जितने भी लोग करीब से जानते हैं, उनका मानना है कि बीते कुछ वक्त से बतौर गेंदबाज उनकी ट्रेनिंग और फिटनेस ड्रिल में काफी बदलाव आया है.

वो अब जिम में ज्यादा वजन नहीं उठाते हैं. सीमित ओवर क्रिकेट में वो कम गेंदबाजी करके खुश हैं और टेस्ट क्रिकेट में लंबे स्पैल उन्हें अब रास नहीं आ रहे हैं. इन्हीं सब वजहों से उन्होंने लंबे फॉर्मेट से खुद को दूर रखने का फैसला लिया है.

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम (India’s tour of England) में नहीं चुना गया है. इस दौरे पर टीम इंडिया पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी.

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज होगी. इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के मुफीद परिस्थितियां होने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार को टीम में नहीं चुने जाने के फैसले से हर कोई हैरान था. लेकिन अब इसकी असल वजह सामने आई है कि भुवनेश्वर खुद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं.