इस स्त्री की कहानी जान कर दंग रह जायेंगे आप, कवियों ने बड़ा खोला राज बताया इतिहास की सबसे खूबसूरत हसीन

दोस्तों आज हम आप लोगों को इतिहास की सबसे हसीन स्त्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे हर व्यक्ति पाना चाहता था। वैसे देखा जाए तो इतिहास में बहुत सारी खूबसूरत स्त्रियों ने जन्म लिया था जिनकी सुंदरता के चर्चे पूरी दुनिया में फैले थे। तो चलिए दोस्तों जानते हैं इस खूबसूरत हसीन स्त्री के बारे में जिसे हर कोई पाना चाहता था।

दोस्तों क्लियोपेट्रा इतिहास की सबसे सुंदर स्त्री मानी जाती है, इससे मिस्त्री को कीजिए का लगभग हर व्यक्ति पाना चाहता था। इस स्त्री का शासनकाल 51 से लेकर 30 ईसा पूर्व हुआ करता था। बता दे क्लियोपेट्रा एक हसीन इस्त्री होने के साथ-साथ एक बड़ी चालाक और राजनीतिज्ञ भी थी।

क्लियोपेट्रा के सुंदरता के चलते कई कवियों ने अपनी कविताओं में भी लिखी थी इसके अलावा इसकी सुंदरता पर कई मूर्तिकारों ने मूर्तियां भी बनाई थी। बता दे यहां एक गरीब परिवार में पैदा हुई थी किंतु उसने गिफ्ट रखें सम्राट सीजर को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और इजिप्ट में अपना राज्य स्थापित कर लिया।

कहा जाता है कि उसके बाद क्लियोपेट्रा ने इतिहास के कई राजाओं के साथ संबंध बनाए थे। क्लियोपेट्रा नितिन बच्चों को जन्म दिया था। बता दें क्लियोपेट्रा बहुत ही ज्यादा लालची थी जो सत्ता पाने के लिए अपने छोटे भाई को जहर देकर मार दिया था। 39 साल की उम्र में क्लियोपैट्रा की मृत्यु एक सांप के काटने की वजह से हो गई थी।