मुरादाबाद में बीजेपी-सपा नेताओं के बीच धक्‍का मुक्‍की, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

मएलसी चुनाव के लिए यूपी के मुरादाबाद में भी मतदान जारी है। इस बीच चक्कर की मिलक स्थित मुरादाबाद ब्लॉक मतदान केंद्र पर सपा-भाजपा नेता भिड़ गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को केंद्र से खदेड़ कर शांत कराया। डीएम और एससपी भी मौके पर पहुंचे।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह एक सपा नेता निर्धारित समय से कुछ देरी से केंद्र पर पंहुचे। उन्होंने अधिकारियों से एजेंट बनाने के लिए कहा। इस दौरान वहां मौजूद भाजपा नेताओं ने देर से पहुंचे सपा नेता को एजेंट बनाने का विरोध शुरू कर दिया। इसी बात को लेकर भाजपा नेताओं और सपा नेताओं में तीखी बहस हुई। दोनों पक्षों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

उधर, अमरोहा के हसनपुर में भी सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। जिले के हसनपुर के बूथ संख्या 145 पर फर्जी वोट डालने के आरोप को लेकर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के एजेंट और भाजपा कार्यकर्ता के बीच नोकझोंक हो गई। पुलिस ने दोनों को समझा बुझाकर शांत कराया। फिलहाल मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, स्थानीय ब्लॉक कार्यालय में बने बूथ संख्या 145 पर सपा नेता चंद्रपाल सिंह सैनी पार्टी प्रत्याशी के एजेंट हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा से जुड़े एक युवक ने अवैध तरीके से किसी दूसरे का वोट डाल दिया। जैसे ही वोट डालकर युवक बूथ से बाहर निकला तो चंद्रपाल सैनी ने इसका विरोध किया। इसके बाद दोनों ओर से नोकझोंक होने लगी। मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस बल और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सुशील कुमार वर्मा ने दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया।

वहां मौजूद पुलिस ने दोनों पार्टियों के नेताओ के मतदान केंद्र से खदेड़ कर स्थिति को नियंत्रण में लिया। इस दौरान काफी देर तक हंगामा चलता रहा। सूचना पर डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह और एसएसपी हेमराज मीना भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने दोनों पक्षों को समझाबुझा कर शांत कराया। बाद में नियमों के अनुसार सपा नेता को भी पोलिंग एजेंट बनाया गया।