इस कार को चलाने में छूट जाते है लोगो के पसीने, जानिए ये है कीमत

इसी वर्ष अगस्त की आरंभ में हमने आपको बताया था कि ऑडी इंडिया 2019 के अंत तक Q8 लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन अब लॉन्च को जनवरी 2020 तक के लिए टाल दिया गया है.

लंबे समय से Audi Q8 का इंतज़ार किया जा रहा था जो अब 15 जनवरी से ये कार बिक्री की लिए उपलब्ध करा दी जाएगी. यह एक कूप-SUV है. ख़ास बात ये है कि ऑडी Q8 ऑटो एक्सपो 2020 से अच्छा एक सप्ताह पहले आ रही है.

ऑडी इंडिया ने भारतीय मार्केट के लिए एक मजबूत उत्पाद की योजना बनाई है,  क्यू 8 नए-जीन ऑडी ए 6 के बाद कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाने वाला अगला बड़ा मॉडल है. ऑडी Q8 अपने लॉन्च के समय से हिंदुस्तान स्टेज VI (BS6) के अनुरूप होगा, जो A6 सेडान के बाद कंपनी से दूसरा BS6 मॉडल होगा. कंपनी ने सिर्फ पेट्रोल कारों को हिंदुस्तान में लाने की घोषणा की है, नयी ऑडी Q8 में 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 340 बीएचपी की मैक्सिमम क्षमता जेनरेट करने में सक्षम है. ऑडी के क्वाट्रो AWD सिस्टम के साथ, मोटर को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

देखने में ऑडी ए8 का लुक बहुत ज्यादा बोल्ड  एग्रेसिव है जिसमें इसका बड़ा सिंगल फ्रेम सिग्नेचर ग्रिल लगाया गया है जिसके बॉर्डर बहुत ज्यादा चौड़े हैं. इस कूप-एसयूवी में स्लीक LED हेडलैंप के साथ HD Matrix LED technology दी जाएगी  इसमें 3D-इफेक्ट डीआरएल ( daytime running lamps ) दिए जाएंगे. इस एसयूवी के फ्रंट बंपर पर स्किट प्लेट, बड़े एयर इंटेक दिए जाएंगे.

Q8 का की ढलानदार रूफलाइन की वजह से इसका लुक बहुत ज्यादा उभरकर सामने आता है. इस एसयूवी में 22-inch के व्हील्स दिए गए हैं. रियर सेक्शन की बात करें तो इसमें रूफ माउंटेड स्पॉइलर्स  चौड़े टेल लैंप दिए जाते हैं.