Yamaha XSR155 मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, जानिए ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च हुए इस मॉडल में सिंगल सिलेंडर 150 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है.

 

XSR155 मौजूदा Yamaha R15 V3.0 पर आधारित है. लेकिन कंपनी इसमें कुछ बदलाव कर सकती है. इसमें एल्यूमीनियम स्विंगार्म की जगह एक बॉक्स-सेक्शन यूनिट और एक इन्वर्टेड फ्रंट फॉर्क दिया जा सकता है.

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इस बाइक में एक एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप, बल्ब इंडीकेटर्स और एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा. Yamaha इसमें स्टैंडर्ड ABS भी दे सकती है.

वहीं 17-इंच एलॉय व्हील्स के साथ फ्रंट में 110-सेक्शन टायर और रियर में 140-सेक्शन ट्यूबलेस ब्लॉक पैटर्न टायर्स भी दिए जा सकते हैं.वही, Yamaha XSR155 का इंजन 19.3 पीएस की पावर और 14.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा.

इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ स्लिपर क्लच असिस्ट के साथ आएगा. रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में Yamaha XSR155 की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है.

दुनिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Yamaha जल्दी ही अपनी रेट्रो लुक वाली Yamaha XSR 155 को भारत में लॉन्च कर सकती है. जबकि कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस मॉडल को पहले ही लॉन्च कर चुकी है.

कंपनी ने अगस्त 2019 में थाईलैंड में Yamaha XSR 155 को लॉन्च किया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर कंपनी इस मॉडल को भारत में लॉन्च करती है.

तो इसमें 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) दिया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से