बिना किसी सर्जरी के कुछ इस तरह बनाए अपने ब्रेस्ट को सुंदर व आकर्षक

भरी शरीर वाली लड़कियों को खूबसूरत माना जाता है लेकिन कई लड़कियां है जो छोटे ब्रेस्‍ट के वजह से परेशान रहती हैं। और बड़े ब्रेस्‍ट के चक्‍कर में ऑयल मसाज से लेकर सिलिकॉन पैड और न जाने क्या-क्या तरीके अपनाती हैं। लेकिन क्‍या आप जानती है क‍ि एक छोटी सी मेकअप ट्रिक के जरिए भी आप स्‍तनों का आकार को उठा और बड़ा द‍िखा सकती हैं।

ये छोटी सी ट्रिक बॉलीवुड से लेकर हॉलीवड तक में काफी फेमस हो रही हैं। इसे बूब्स कॉन्ट्यूरिंग या क्‍लीवेज कॉन्ट्यूरिंग कहा जाता है। जिसमें बिना किसी सर्जरी बस मेकअप ट्रिक के जरिए ब्रेस्ट प्रॉमिनेंट दिखाए जा सकते हैं।

क्‍या होती है कॉन्ट्यूरिंग?

कॉन्ट्यूरिंग वैसे तो फेस पर की जाती है। इसमें स्किन से 1 या 2 शेड डार्क वॉर्म या कूल टोन के कलर का इस्तेमाल करके की जाती है। इसका ज्यादातर इस्तेमाल गालों पर और नाक के साइड्स पर किया जाता है। ऐसा स्लिमिंग इफेक्ट देने के लिए किया जाता है।

हाईलाइटर का इस्तेमाल

चेहरे को परफेक्‍ट लुक देने के ल‍िए स्किन कलर से एक या दो शेड हल्के हाइलाइटर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। हाइलाइटर प्रॉमिनेंट एरियाज जैसे गालों के उभार, नाक की टिप या टी जोन पर इस्तेमाल करते हैं।

क्‍या होती है ब्रेस्ट कॉन्ट्यूरिंग

चेहरे की कॉन्ट्यूरिंग की तरह यह ब्रेस्ट एनहैंसमेंट के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आपको बस फाउंडेशन के लाइट और डार्क शेड्स को इस्तेमाल करने की कला आनी चाहिए।

ऐसे करें कॉन्‍ट्यूरिंग

कॉन्ट्यूरिंग से पहले सबसे पहले बूब्‍स को दबाएं और थोड़ा उठाएं। अब आप देखेंगे कि क्‍लीवेज का आकार बन रहा हैं। अब आप कॉन्‍ट्यूर स्टिक से U का आकार बनाएं। बिल्‍कुल ऐसा ही अब दूसरे ब्रेस्‍ट के साथ भी ये ही करें। अब आपके क्‍लीवेज एरिया में दोनों U एक साथ चिपककर बने होंगे। अब आप अपने कॉलर एर‍िया के और गले के आसपास गहरी लाइन बनाएं।
अब आप इन एरिया के आसपास हाईलाइटर के जरिए कॉन्‍ट्यूर से बनाए कई लाइन को कवर करके।