Breaking News

बिना किसी यात्री के पाक एयरलाइंस ने भरी 46 उड़ाने, हुआ 17 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान

Loading...

नकदी से संकट से जूझ रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने 2016-17 में बिना किसी यात्री के 46 उड़ानों का परिचालन किया. इससे एयरलाइंस (Airlines) को 17.17 करोड़ रुपये (11 लाख अमेरिकी डॉलर) से अधिक का नुकसान हुआ है. जियो टीवी के मुताबिक एक ऑडिट रिपोर्ट में इन आंकड़ों का खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद से खाली उड़ानों की वजह से एयरलाइन को भारी घाटा उठाना पड़ा. खबर के मुताबिक पीआईए ने 2016 से 2017 के दौरान खाली उड़ाने भरी हैं. इसमें कहा गया कि एयरलाइन को 11 लाख अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है और प्रशासन को इसकी जानकारी दिए जाने के बाद भी कोई जांच शुरू नहीं हुई. ऑडिट रिपोर्ट में बताया गया है कि इसके अलावा 36 हज उड़ानें भी बिना किसी यात्रियों के हुईं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय विमान सेवा ने इस्लामाबाद से उड़ान भरी और हवा में ही अपने विमान उड़ाने के बाद उसे वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया. पीआईए ने ऐसा एक-दो नहीं 82 बार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 से 2017 के बीच पीआईए ने ऐसी 46 उड़ानों का संचालन किया, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे.

Loading...

पाकिस्तान पर 6 अरब डॉलर का कर्ज
पाकिस्तान का कर्ज छह अरब डॉलर तक पहुंच गया है. मूडीज के 39 महीने के करार के अलावा दूसरे देशों से लिए कर्ज और उसके ब्याज के भुगतान की वजह से फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व और चालू खाता घाटे में भी गिरावट आई है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!