प्रेमी की मदद से पत्नी ने रची युवक को ‘धीमा जहर’ देकर मारने की साजिश, महिला और उसका दोस्त गिरफ्तार

मुंबई में एक महिला को अपने पति के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके साथ महिला के प्रेमी को भी पकड़ा गया है। व्यवसायी अपनी ही पत्नी और उसके प्रेमी द्वारा रची गई एक घातक साजिश का शिकार हो गया। मुंबई पुलिस यह जानकर हैरान रह गई कि जिस व्यक्ति की मौत प्राकृतिक मौत लग रही थी वह वास्तव में एक सुनियोजित हत्या थी। मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी की मदद से युवक को ‘धीमा जहर’ देकर मारने की साजिश रची। मुंबई क्राइम ब्रांच ने कमलकांत शाह की हत्या के आरोप में महिला और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, कविता के रूप में पहचानी जाने वाली महिला कुछ साल पहले अपने पति कमलकांत से अलग हो गई थी, लेकिन बाद में अपने बच्चे के भविष्य का हवाला देकर वापस सांताक्रूज में अपने घर चली गई। कमलकांत 3 सितंबर को बीमार पड़ गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 17 दिन बाद उनकी मृत्यु हो गई। शुरुआत में यह स्वाभाविक मौत लग रही थी और पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया। बाद में साजिश का संदेह जताते हुए जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी।

क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर पत्नी समेत परिजनों के बयान समेत तमाम मेडिकल रिपोर्ट ली। साथ ही कमलकांत के खान-पान से जुड़ी जानकारी भी जुटाई। जांच में पता चला कि वह अपने पति के खाने में आर्सेनिक और थैलियम मिला रही थी। पत्नी और उसका दोस्त जानबूझकर मृतक के भोजन और पानी में आर्सेनिक और थैलियम मिला रही थी ताकि उसे धीरे-धीरे मार सके। ये धातुएं शरीर के अंदर रक्त में पहले से ही मौजूद होती हैं, लेकिन सामान्य से अधिक होने पर जहर का काम करती हैं और यही कमलकांत के साथ हुआ।

धीमे जहर के कारण उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उन्हें 3 सितंबर को बॉम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 19 सितंबर तक इलाज चला लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। आगे की जांच चल रही है।