महंगे हुए Hero Motocorp के बाइक-स्कूटर्स, नई कीमत जानकर चौक जाएंगे आप

Share & Get Rs.

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने एक बार फिर अपने बाइक्स और स्कूटर की कीमत में इजाफा करने का फैसला किया है।

कंपनी ने कहा कि बढ़ती लागत के असर को कम करने के लिए अगले सप्ताह से सभी मॉडल की कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। कंपनी 20 सितंबर, 2021 से नई कीमतें लागू करने जा रही है।

बता दें कि साल 2021 में यह तीसरी बार है, जब कंपनी ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाए हैं। कंपनी ने लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए पहले जनवरी में अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में 1,500 रुपये तक और अप्रैल में फिर से 2,500 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

किस बाइक कितना प्राइस हाइक हुआ है, यह उसके मॉडल पर निर्भर करेगा। कीमत में बढ़ोतरी का असर कंपनी की बिक्री पर पड़ सकता है, जो पहले ही प्रभावित चल रही है।

हीरो मोटोकॉर्प घरेलू बाजार में कई तरह की बाइक और स्कूटर बेचती है। पिछले महीने घरेलू बाजार में कंपनी की थोक बिक्री 4,31,137 यूनिट्स रही, जो पिछले साल के इसी महीने में 5,68,674 यूनिट्स थी।

पिछले एक साल में इस्पात और धातु जैसी विभिन्न आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है। इससे वाहन निर्माताओं की लागत भी बढ़ी है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच यह प्राइस हाइक ग्राहकों के लिए एक अच्छा संकेत नहीं है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर शिफ्ट हो रहे हैं।

Share & Get Rs.