Utter Pradesh

माैसेरे भाई से चल रहा था पत्नी का अफेयर, बाधक बना तो करवा दी हत्या, ऐसी रची साजिश

संभल:  चंदौसी के संभल गेट निवासी पुष्पेंद्र की हत्या उसकी पत्नी काजल ने प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर प्रेमी मौसेरे देवर अजय से कराई थी। पुलिस ने मृतक की पत्नी और प्रेमी मौसेरे देवर को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है। बुधवार को एसपी कृष्ण कुमार विश्नोई ने हत्याकांड का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

संभल गेट निवासी पुष्पेंद्र (23) तहसील तिराहे पर एक मिठाई की दुकान पर काम करता था। शनिवार की शाम वह घर के निकला लेकिन घर नहीं पहुंचा। जिसके बाद रविवार को मां माला देवी ने चंदौसी कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। सोमवार सुबह पुष्पेंद्र का शव थाना बनियाठेर क्षेत्र में चंदौसी निवासी अजय लाला के आम के बाग में क्षत-विक्षत हालत में पड़ा मिला।

चेहरा जानवरों ने नोच लिया था। जिससे हाथ पर बने डमरू की आकृति से उसकी शिनाख्त हो सकी थी। घटनास्थल से पुष्पेंद्र की शर्ट, चप्पल, शराब के खाली हॉफ और चाकू की बट मिली थी। जांच में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो शनिवार की शाम पुष्पेंद्र की बाइक पर बदायूं चुंगी पर एक युवक बैठा दिखाई दिया। जिसकी पहचान पुष्पेंद्र के मौसेरे भाई बदायूं जिले के थाना बजीरगंज के गांव बनकोटा के रूप में हुई।

पुलिस ने अजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि उसका पुष्पेंद्र की पत्नी काजल से दो वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जब इसकी जानकारी पुष्पेंद्र को हुई तो उसने पत्नी पर पाबंदी लगा दी थी। फोन पर भी बात नहीं करने देता था। जिसके बाद पत्नी ने पुष्पेंद्र की हत्या की योजना बनाई थी।

योजना के मुताबित 12 अक्तूबर की शाम वह दशहरा की पार्टी के बहाने पुष्पेंद्र को आम के बाग में ले गया। जहां शराब पिलाने के बाद चाकू से गर्दन काटकर पुष्पेंद्र की हत्या कर दी। पुलिस ने अजय और मृतक की पत्नी काजल को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमी अजय की निशानदेही पर चाकू का दूसरा हिस्सा व मृतक के पहने हुए कपड़े बरामद कर लिए हैं।

एक माह रहा घर तो बढ़ गई थीं नजदीकियां
पुष्पेंद्र की शादी पांच साल पहले बहजोई के शमशोई गांव निवासी काजल से हुई थी। तीन साल की बेटी नित्या और दो साल का बेटा शिनव है। हत्यारोपी अजय पुष्पेंद्र का मौसेरा भाई था। पूछताछ में अजय ने बताया कि दो वर्ष पहले उसका पुष्पेंद्र की पत्नी से पत्नी से प्रेम प्रसंग हो गया था। उसने एक वर्ष पहले चंदौसी में गुर्दें की पथरी का ऑपरेशन कराया था।

Related Articles

Back to top button