WHO के साथ मिलकर अमेरिका करने जा रहा ये काम , चीन को दिया कड़ा संदेश, कहा तैयार रहो…

आपको बता दें कि पिछले अप्रैल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ से नाराजगी जताई और फंडिंग रोक दी थी। ट्रंप ने आरोप लगाया था कि डब्ल्यूएचओ चीन के पक्ष में खुलकर काम कर रहा है।

 

बिडेन ने कहा कि वह चीन को दंडित नहीं करना चाहते हैं लेकिन उन्हें यह विश्वास दिलाना चाहते हैं कि उन्हें भी अन्य देशों की तरह नियम और कानूनों का पालन करना होगा, अन्यथा परिणाम खराब होंगे।

बिडेन ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि चीन अपनी सीमा में रहे लेकिन हम डब्ल्यूएचओ को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए समर्थन देने के लिए तैयार हैं। चीन से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में, बिडेन ने यह भी कहा कि अब उन्हें मनमाना नहीं होने दिया जाएगा और वे आवश्यकतानुसार कठोर कदम उठाएंगे। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान बिडेन ने चीन को लेकर सख्त बयान दिए थे। बिडेन ने कहा कि वह कोरोना वायरस को लेकर चीन द्वारा की गई अनियमितताओं के लिए उसे दंडित करना चाहता था। इस सजा में आर्थिक प्रतिबंध और विभिन्न कर-शुल्क बढ़ोतरी शामिल थी।

इससे पहले, ट्रम्प सरकार ने उन तरीकों का पक्ष लिया, जिसमें WHO पर कोरोना वायरस को लेकर चीन का लगातार समर्थन करने का आरोप लगाया गया था। 20 जनवरी को शपथ लेने के बाद जो बिडेन ने कहा कि अमेरिका विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) में फिर से शामिल होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के निर्णय को बदलते हुए अमेरिका को एक बार फिर से विश्व स्वास्थ्य संगठन में शामिल करने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने चीन को कड़ा संदेश दिया है और कहा है कि वह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चीन नियमों के अनुसार चले।